SL vs NZ: श्रीलंका की जीत के साथ बदल गया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का समीकरण

SL vs NZ: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत अर्जित की है जहां श्रीलंका की टीम अंक तालिका में 55.55 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
WTC Table SL vs NZ

WTC Table SL vs NZ

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और बांग्लादेश के बीच अभी दूसरा टेस्ट मुकाबला चल रहा है जोकि बारिश के कारण प्रभवित है लेकिन इसी बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का अहम मुकाबला श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था जिसमें श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को एक बड़ी हार थमाई है। ये श्रीलंका के लिए काफी बड़ी जीत है क्योंकि वें पिछले समय से अच्छे फॉर्म में है।

श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 पारी और 154 रनों की जीत अर्जित की है और इस जीत के बाद उन्होंने इस सीरीज में 2-0 की जीत  अपने नाम की है। श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 2009 के बाद पहली बार मात दी है और उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में भी उथल-पुथल कर दिया है।

SL vs NZ : क्या है अंक तालिका का हाल:

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट मुकाबले में बड़े अंतर से हराया है वहीं श्रीलंका ने पहले मुकाबले में भी एक रोमांचक जीत अर्जित की थी। इस जीत के बाद अंक तालिका एम् श्रीलंका के पायदान में काफी सुधार देखने को मिला है। श्रीलंका ने अपने 9 में से 5 मुकाबले जीत लिए है और इसी कारण उनके अंक में 50 फीसदी से 55.55 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे को श्रीलंका की टीम अभी अंक तालिका में तीसरे पायदान पर मौजूद है जहाँ अभी भी भारत और ऑस्ट्रेलिया टॉप 2 में शामिल है। भारतीय टीम के पास 71.67 प्रतिशत के साथ पहले पायदान पर और ऑस्ट्रेलिया 62.50 प्रतिशत के साथ दूसरे पायदान पर है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के रेस में श्रीलंका

इस टेस्ट सीरीज जीत के बाद श्रीलंका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के रेस में बनी हुई है। श्रीलंका को अभी साउथ अफ्रीका के दौरे  पर जाना है वहीं उसके बाद वें ऑस्ट्रेलिया को 2 मुकाबलों के लिए अपने घर पर होस्ट करने वाले है।

 

READ MORE HERE: 

IND vs BAN : क्या बारिश के कारण दूसरे दिन का भी खेल होगा प्रभावित, क्या है मौसम का हाल!

IND vs BAN: कानपुर के दर्शकों ने की बांग्लादेशी फैन की पिटाई, क्या है पूरा मामला, अधिकारियों का आया बयान

IND vs BAN: नजमुल हुसैन शांतो हुए अजीब तरीके से आउट, बर्बाद कर दिया रिव्यु, देखिए वीडियो

R Ashwin ने रच दिया इतिहास, तोड़ दिया Anil Kumble का कभी नहीं टूटने वाला रिकॉर्ड

Latest Stories