आईपीएल के नए रिटेंशन नियम के बाद Sunrisers Hyderabad किन 6 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन और किसका कटेगा पत्ता?

SRH IPL New Retention Rule 2025 Sunrisers Hyderabad Retain Players List: आईपीएल की उपविजेता सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करना एक चुनौती होगी, क्योंकि उनकी टीम में कई स्टार खिलाड़ी हैं। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
SRH IPL New Retention Rule 2025 Which 6 players will Sunrisers Hyderabad Retain

SRH IPL New Retention Rule 2025 Which 6 players will Sunrisers Hyderabad Retain

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

SRH IPL New Retention Rule 2025 Sunrisers Hyderabad Retain Players List: बीसीसीआई ने मेगा नीलामी से पहले आईपीएल 2025 के खिलाड़ी रिटेंशन नियमों की आधिकारिक घोषणा की है। फ्रेंचाइजियों को 31 अक्टूबर 2024 तक अपनी रिटेंशन सूची आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को प्रस्तुत करनी होगी। बीसीसीआई के अनुसार टीमों को अधिकतम छह खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी। वे अधिकतम पांच कैप्ड खिलाड़ियों को रख सकते हैं, जबकि दस प्रतिभागी टीमों के लिए एक अनकैप्ड खिलाड़ी रखना अनिवार्य है। जैसे ही आईपीएल रिटेंशन नियमों ने ध्यान आकर्षित किया है, फ्रेंचाइजियों ने नीलामी की तैयारी के लिए अपनी संभावित संयोजन पर आंतरिक संवाद शुरू कर दिया है। आईपीएल की उपविजेता सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करना एक चुनौती होगी, क्योंकि उनकी टीम में कई स्टार खिलाड़ी हैं।

एसआरएच के रिटेन करने के संभावित 6 खिलाड़ी (Players Likely to be Retained by SRH)

पैट कमिंस (Pat Cummins)

पैट कमिंस सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं, इसलिए उन्हें रिटेन करना उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण विकल्प होगा। वह पिछले सीजन में सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले खिलाड़ी थे और अपने अनुभव के साथ उन्होंने खुद को साबित किया है। वह संभवतः एसआरएच के साथ जारी रहेंगे।

हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen)

पिछले सीजन में हेनरिक क्लासेन ने एसआरएच के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। उनकी मैच जीतने वाली पारियों और विकेटकीपिंग क्षमता ने उन्हें एसआरएच के लिए एक आदर्श खिलाड़ी बना दिया है। 

ट्रैविस हेड (Travis Head)

ट्रैविस हेड पिछले सीजन के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक थे। अभिषेक के साथ उनकी जोड़ी ने हर गेंदबाज को मात दी थी। उनके अनुभव के कारण, वह एसआरएच के लिए एक घातक हथियार हैं। उनको टीम रिटेन जरूर करना चाहेगी।

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma)

पिछले सीजन में अभिषेक शर्मा ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हेड के साथ उनकी साझेदारी ने उन्हें एसआरएच के लिए एक महत्वपूर्ण विकल्प बना दिया है। शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के दौरान शतक जड़कर अपनी फॉर्म को साबित कर दिया।

टी नटराजन (T Natarajan)

भारतीय घरेलू सर्किट में सर्वश्रेष्ठ डेथ बॉलर में से एक हैं। उनकी यॉर्कर गेंदबाजी ने उन्हें पिछले सीजन में एसआरएच के लिए बेहतरीन गेंदबाज बना दिया है। उन्हें संभवतः रिटेन किया जाएगा।

नीतीश कुमार रेड्डी (Nitesh Kumar Reddy)

नीतीश कुमार रेड्डी, वह पिछले सीजन में उभरते हुए खिलाड़ियों में से एक थे और उन्होंने कई अनुभवी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया था। अनकैप्ड खिलाड़ी रखने के नियम के अनुसार, उन्हें नीलामी में आरटीएम द्वारा रिटेन किया जा सकता है।

यह टीम निश्चित रूप से सबसे मजबूत टीमों में से एक है और वे अपने मूल को फिर से बनाने का प्रयास करेंगे।

 

 

READ MORE HERE :

IPL 2025 Retention Rule: बीसीसीआई ने कर दिया खेला, अब आईपीएल टीमें केवल इतने ही भारतीय खिलाड़ियों को कर सकेगी रिटेन

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए Team India Squad का हुआ ऐलान, मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी को मिली अंतिम 15 में जगह

Ruturaj Gaikwad के साथ हुई नाइंसाफी! शानदार प्रदर्शन के बाद भी भारतीय टीम में नहीं मिली जगह

IPL 2025: आईपीएल में छोटे-बड़े हर खिलाड़ी के लिए JAY SHAH ने खोली पैसों की पेटी, करोड़ों रुपए देने का किया ऐलान

Latest Stories