Sri Lanka vs England: इंग्लैंड को मिला दूसरा 'जो रूट' खतरनाक बल्लेबाजी से पलटा सारा गेम!

Sri Lanka vs England: इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने हैरी ब्रूक को 'नया जो रूट' बताया और युवा बल्लेबाज और इंग्लैंड के आधुनिक समय के महान बल्लेबाज के बीच तुलना की। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Sri Lanka vs England Test Series Updates Stuart Broad hails Harry Brook as the new Joe Root

Sri Lanka vs England Test Series Updates Stuart Broad hails Harry Brook as the new Joe Root

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Sri Lanka vs England: इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने हैरी ब्रूक को 'नया जो रूट' बताया और युवा बल्लेबाज और इंग्लैंड के आधुनिक समय के महान बल्लेबाज के बीच तुलना की। ब्रॉड ने दोनों के बीच तकनीकी समानताओं पर जोर दिया और ब्रूक की ऑफ-स्टंप लाइन पर दबदबा बनाने की क्षमता को उजागर किया, जो कि दिग्गज केविन पीटरसन की याद दिलाती है। फिर भी रूट की तरह वे धैर्य और स्थिरता के साथ खेलते हैं। दोनों टीमों के इस मैच में कहीं न कहीं हैरी ब्रूक काफी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

Sri Lanka vs England: इंग्लैंड को मिला दूसरा 'जो रूट'

आपको बताते चलें कि इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप्स के समय ब्रॉड ने बल्ले से थ्री लॉयन्स के लिए अहम भूमिका निभाने के लिए हैरी ब्रूक की बहुत तारीफ भी की थी। ब्रॉड ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "जब वह पूरे टेस्ट समर में हमारे साथ रहे, तो हमारी गर्मी वाकई अच्छी रही और मुझे हैरी के साथ नेट सेशन याद है और उनमें ऑफ-स्टंप लाइन को सीधे मिड-विकेट पर बहुत शक्तिशाली तरीके से मारने की अद्भुत क्षमता थी। कुछ हद तक केविन पीटरसन की तरह, वह लंबे समय तक खड़े रहते थे और अच्छी तरह से हिट करते थे।"

ब्रॉड ने इस दौरान आगे कहा, “जिमी और मैंने यॉर्कशायर में उनके साथ खेला और हम प्रेस कॉन्फ्रेंस से बाहर निकले तो हमने सोचा कि वह अगले रूट हैं... जब वह टेस्ट टीम में आए, तो उन्होंने किसी भी चीज को बहुत जटिल नहीं बनाया।” उल्लेखनीय है कि मैनचेस्टर में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन ब्रूक के प्रदर्शन ने ब्रॉड के आकलन को और पुख्ता किया। इंग्लैंड के 67/3 के स्कोर पर खेलते हुए ब्रूक ने 73 गेंदों पर 56 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर अपनी क्लास का परिचय दिया। उनकी पारी महत्वपूर्ण समय पर आई, जिसने महत्वपूर्ण विकेट खोने के बाद इंग्लिश पारी को स्थिर किया।

गौरतलब है कि ब्रूक ने पहले जो रूट के साथ 58 रनों की मजबूत साझेदारी की, जो अंततः श्रीलंकाई तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो द्वारा 42 रन पर आउट हो गए। रूट के जाने के बाद ब्रूक ने पारी को संभालना जारी रखा और जेमी स्मिथ के साथ 52 रनों की साझेदारी की। उनकी धाराप्रवाह पारी में रक्षात्मक दृढ़ता और खासकर श्रीलंकाई स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक स्ट्रोक प्ले का मिश्रण था।

 

 

READ MORE HERE :

Cristiano Ronaldo की पत्नी के आगे अंग्रेजी फिल्मों की हीरोइनें भी फैल, देखें हॉट एंड सेक्सी तस्वीरें और वीडियो

क्या KL Rahul ने लिया रिटायरमेंट ? इस रिपोर्ट में जानिए क्या है पूरा मामला ?

पेरिस ओलिंपिक के बाद Manu Bhaker और Neeraj Chopra की ब्रैंड वैल्यू में आया बदलाव, जानिए नई डील के रेट

Mohammad Rizwan ने रचा इतिहास, कई दिग्गजों को पछाड़कर इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम!

 

Latest Stories