Ireland के खिलाफ Sunil Gavaskar की चौंकाने वाली Playing XI

भारत बुधवार, 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड से भिड़ेगा। इस बीच, महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कई आश्चर्यों के साथ आयरलैंड के खिलाफ मेन इन ब्लू के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का अनावरण किया।

author-image
By Shubham Singh
New Update
r
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Team India बुधवार (5 जून) को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में Ireland के खिलाफ अपने T20 World Cup 2024 अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस साल की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में जीत के बाद टी20 प्रारूप में यह भारत का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

मैच की प्रत्याशा में, भारत के पूर्व कप्तान Sunil Gavaskar ने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए कप्तान रोहित शर्मा द्वारा चुनी जाने वाली संभावित प्लेइंग इलेवन पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की। गावस्कर अपने पिछले बयान पर अड़े थे कि विराट कोहली टी20 विश्व कप 2024 में मेन इन ब्लू के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के हकदार हैं। हालांकि, गावस्कर ने अपनी प्लेइंग 11 में यशस्वी जयसवाल को बरकरार रखकर सभी को चौंका दिया।

टूर्नामेंट के आधिकारिक ब्रोकास्टर स्टार स्पोर्ट्स द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में गावस्कर ने कहा, "मुझे वास्तव में टीमों का चयन करना पसंद नहीं है क्योंकि आप हर किसी को संतुष्ट नहीं कर सकते।" "हमेशा कोई न कोई पसंदीदा खिलाड़ी होगा जिसे नहीं चुना जा रहा है। आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए अंतिम एकादश चुनने का मेरा प्रयास यही है।"

Sunil Gavaskar's Playing 11 against Ireland: 

गावस्कर ने भारत एकादश के लिए अपनी पसंदीदा टीम के बारे में बताया, "रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज।"

बाएं-दाएं सिद्धांत के खिलाफ जाते हुए, गावस्कर ने रोहित और विराट दोनों दाएं हाथ के बल्लेबाजों को अपनी सलामी जोड़ी के रूप में चुना और आश्चर्यजनक रूप से, उन्होंने टी20 विश्व कप 2024 के शुरुआती मैच के लिए अपनी भारत की एकादश में युवा सलामी बल्लेबाज जयसवाल को महत्वपूर्ण नंबर तीन स्थान दिया। इस साहसिक कदम ने सोशल मीडिया पर कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया।

हालांकि गावस्कर ने अपने चयन का कारण नहीं बताया और किन खिलाड़ियों को बाहर किया, लेकिन विशेषज्ञों के बीच यह आम राय है कि कोहली कप्तान रोहित के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। लेकिन जहां कई लोगों ने जयसवाल को टीम से बाहर कर दिया, वहीं गावस्कर ने उन्हें नंबर 3 पर शामिल किया।

इसके अलावा, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप को अंतिम एकादश से बाहर करना एक आश्चर्यजनक निर्णय था। अर्शदीप ने बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में तीन ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट लेकर भारतीय गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

ग्रुप ए में भारत और आयरलैंड के अलावा पाकिस्तान, सह-मेजबान अमेरिका और कनाडा शामिल हैं। आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के बाद, भारत 9 जून को न्यूयॉर्क में टूर्नामेंट के बड़े मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा।

 

Read more here: 

Sri Lanka ने T20 World Cup के इतिहास में सबसे कम स्कोर दर्ज किया

क्या T20 World Cup 2024 में भारत को मिलेगा फायदा?

T20 WORLD CUP 2024: पहले मैच में टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Gautam Gambhir ने भारतीय टीम के Head Coach बनने पर पहली बार बात की

Latest Stories