भारतीय लेजेंड Sunil Gavaskar ने किए रामलला के दर्शन, बताया अयोध्या यात्रा का अनुभव

Sunil Gavaskar: भारतीय क्रिकेट टीम के लेजेंड सुनील गावस्कर ने अयोध्या जाकर रामलला के किए दर्शन। उन्होंने बताया की यहां आकर उन्हें सुकून मिला है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Sunil Gavaskar
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अयोध्या में जब से भगवान श्री राम विराजमान हुए हैं, तब से देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु उनके दर्शन के लिए आ रहे हैं। इसी क्रम में आज पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सुनील गावस्कर ने भी अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन किए।

उन्होंने राम जन्मभूमि परिसर में स्थित भव्य राम मंदिर में पूजा-अर्चना की और वहां चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। दर्शन के बाद सुनील गावस्कर काफी उत्साहित नजर आए और राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मंदिर निर्माण से जुड़ी विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

Sunil Gavaskar ने बताई मन की भावना

सुनील गावस्कर ने चंपत राय से लगभग एक घंटे से अधिक समय तक बातचीत की। इसके बाद, उन्होंने पवन पुत्र हनुमान के मंदिर में भी जाकर आशीर्वाद लिया। उनका यह अयोध्या दौरा पूरी तरह गोपनीय रखा गया था। दर्शन के बाद सुनील गावस्कर ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, "यहां आकर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। रामलला का आशीर्वाद प्राप्त करना बेहद सुखद अनुभव है।"

यह भी उल्लेखनीय है कि अब तक करीब 11 करोड़ लोग अयोध्या में रामलला के दर्शन कर चुके हैं। सुनील गावस्कर का यह दौरा बेहद शांतिपूर्ण और निजी रखा गया था, जहां उन्होंने प्रभु राम और हनुमानगढ़ी में पवन पुत्र हनुमान के दर्शन किए। उन्होंने कहा, "अयोध्या आकर मन को शांति मिली है और मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं।" 

कैसा है Sunil Gavaskar का रिकॉर्ड

सुनील गावस्कर के कैरियर के बारे में बात की जाए तो उन्होंने 125 टेस्ट मुकाबले खेले है जिसमे उनके नाम  34 शतक समेत कुल 10122 रन है। वहीं वनडे क्रिकेट में उनके नाम 108 मुकाबलो में 3092 रन है जिसमे 1 शतक और 27 अर्धशतक है। 

 

 

 

READ MORE HERE:

ICC Rankings: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा और आर अश्विन का जलवा बरकरार

SL vs NZ: श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले के बाद हुई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में बड़ी उथल-पुथल

IND vs BAN: आखिरकार क्यों लगाई थी ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के लिए फील्डिंग, खुद किया खुलासा

Ben Stokes करेंगे चैंपियंस ट्रॉफी 2025 वापसी, संन्यास वापस लेने को क्रिकेटर ने की तैयारी

Latest Stories