बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर Sunil Gavaskar ने की ये बड़ी भविष्यवाणी, ऑस्ट्रेलियाई फैंस को चुभेगी बात!

Sunil Gavaskar: भारत के पूर्व खिलाड़ी ससुनील गावस्कर ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि भारत ये सीरीज 3-1 से जीतने वाली है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
IND VS AUS

Border Gavaskar Trophy

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इस साल के अंत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिष्ठित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जानी है, और पहली बार इस सीरीज में पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे। 2014-15 के बाद से भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कोई हार नहीं देखी है। इस सीरीज से पहले पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भविष्यवाणी की है कि भारत यह पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से जीतेगा। भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा 22 नवंबर को पर्थ में पहले टेस्ट के साथ शुरू होगा। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया का लक्ष्य न केवल ट्रॉफी को बरकरार रखना है, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट सीरीज जीत की हैट्रिक भी लगानी है।

Sunil Gavaskar ने बड़ी भविष्यवाणी

भारत ने अपने पिछले दो ऑस्ट्रेलियाई दौरों (2018-19 और 2020-21) में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती है। गावस्कर ने मिड-डे के लिए अपने कॉलम में लिखा, "यह निश्चित रूप से एक रोमांचक सीरीज होने जा रही है, जिसमें दोनों टीमों की अद्वितीय प्रतिभाएं शामिल हैं। यह सीरीज यह भी दिखाएगी कि टेस्ट क्रिकेट हमारे प्रिय खेल का सबसे श्रेष्ठ प्रारूप क्यों है।"

गावस्कर ने भारतीय टीम की जीत की भविष्यवाणी करते हुए कहा, "मेरी भविष्यवाणी है कि भारत 3-1 से सीरीज जीतेगा।" उनके अनुसार, ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी सलामी बल्लेबाजी को लेकर चिंतित होगी, क्योंकि अनुभवी डेविड वॉर्नर ने संन्यास ले लिया है। गावस्कर ने लिखा, "डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाजी की समस्याएं बढ़ गई हैं, और उनका मिडिल ऑर्डर भी थोड़ा कमजोर नजर आता है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक और चुनौतीपूर्ण सीरीज हो सकती है।"

Sunil Gavaskar का बड़ा बयान

गावस्कर ने टीम इंडिया को लेकर भी महत्वपूर्ण टिप्पणी की। उन्होंने कहा, "भारत आमतौर पर SENA (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में विदेशी सीरीज की शुरुआत धीमी करता है। इसलिए, पहला टेस्ट बेहद महत्वपूर्ण होगा। भारतीय टीम फर्स्ट क्लास क्रिकेट की पर्याप्त तैयारी के बिना मैदान में उतरेगी और टेस्ट मैचों के बीच लंबे अंतराल के कारण भी उन्हें चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। आजकल अधिकांश दौरा करने वाली टीमों के लिए कार्यक्रम ऐसे ही होते हैं।"

 

READ MORE HERE: 

सचिन तेंदुलकर का महा-रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार हैं Joe Root ? खुद दिया ये बड़ा बयान

Joe Root ने शतकों के मामले में सभी दिग्गज बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे, रूट से कोसों दूर हैं विराट कोहली!

Durand Cup Final Highlights: नॉर्थईस्ट ने जीता अपना पहला खिताब, फाइनल में मोहन बागान को चटाई धूल

'अफ्रीका ने फिर से चोक...' Jhonty Rhodes ने बताई साउथ अफ्रीका की फाइनल में हार की वजह

Latest Stories