Suryakumar Yadav को बनाया गया भारत का टी20 कप्तान, बीसीसीआई का बड़ा फैसला

Suryakumar Yadav: बीसीसीआई ने बड़ी घोषणा करते हुए बता दिया है सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के अगले टी20 कप्तान बनने वाले है। बीसीसीआई का बड़ा फैसला (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Cricket
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Suryakumar Yadav: भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी सबसे बड़ा फैसला ले लिया है। रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के बाद से भारतीय टीम को एक टी20 कप्तान की तलाश थी। इस पोजीशन के लिए काफी ज्यादा बात और काफी चर्चा भी हुई थी जहाँ काफी सारी खबर सामने निकल कर आई थी। 

इसी बीच बीसीसीआई ने बड़ी घोषणा करते हुए बता दिया है सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के अगले टी20 कप्तान बनने वाले है। बीसीसआई ने सोशल मीडिया पर जाकर इस बात की घोषणा करी कि भारतीय टीम के अगले कप्तान होने वाले है जो टी20 विश्वकप 2026 के लिए कप्तान नियुक्त किए गए है।

Suryakumar Yadav ने हार्दिक पांड्या को पछाड़ कर हासिल की कप्तानी :

रोहित शर्मा की कप्तानी के बाद सभी का मानना था कि हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के कप्तान होने वाले है। उन्होंने पहले भी रोहित शर्मा की अनुपस्तिथि में भी भारतीय टीम की कप्तानी की है और उनका रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है और इसी कारण वो प्रबल दावेदार माने जा रहे थे।

हालाँकि भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर का मानना था कि सूर्यकुमार यादव भी अच्छे विकल्प है क्यूंकि उन्होंने भी पहले कप्तानी की है। हार्दिक पांड्या के फिटनेस को ध्यान में रखते हुए इस निर्णय को लिया गया है जहाँ हार्दिक पांड्या अकसर चोटिल हो जाते है।

 Suryakumar Yadav का कप्तान के तौर पर रिकॉर्ड :

सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए भी पहले कप्तानी की है और उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सूर्यकुमार यादव ने अभी तक भारत के लिए 7 मुकाबलों में कप्तानी की है जहाँ उन्होंने 5 मैच में जीत हासिल की है। उनकी विनिंग प्रतिसत 71.40% है।

कैसी होगी Suryakumar Yadav की रणनीति :

सूर्यकुमार यादव को भारत का नया कप्तान बनाया गया है और ये टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण फेज है जहाँ अनुभवी खिलाड़ियों ने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है और युवा खिलाड़ी अभी खेल रहे है। इसी कारण सूर्यकुमार यादव को काफी सोच समझ कर इस टीम को चलाना पड़ेगा।

 

 

Read More Here : 

BCCI द्वारा सिलेक्शन कमिटी की बैठक स्थगित, अब इस दिन होगा स्क्वाड का चुनाव! 

BYJUS का किस्सा खत्म! बीसीसीआई से हारा केस, दिवालिया घोषित होना तय!

विराट कोहली से लड़ाई पर Naveen UL Haq ने फिर किया बड़ा खुलासा!

रिटायरमेंट के बाद इस नए रोल में इंग्लैंड की टीम से जुड़े James Anderson

Latest Stories