'हमें टी20 फॉर्मेट में विराट कोहली की कमी खलेगी' Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav ने वर्ल्ड कप की समाप्ति के बाद विराट कोहली लेकर बड़ा खुलासा किया है। यह उन्होंने तब किया, जब कोहली ने इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। CRICKET

author-image
By SNEHA SHARMA
New Update
Suryakumar Yadav Virat Kohli

Suryakumar Yadav Virat Kohli

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Suryakumar Yadav: जैसा कि आप जानते है कि भारत ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीत लिया है, साथ ही इस जीत में जितना योगदान भारतीय तेज गेंदबाजों का रहा, उससे कहीं ज्यादा योगदान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के 20वें ओवर में लिए वहीं डेविड मिलर के कैच का भी रहा। सूर्या ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर गेम अवेयरनेस दिखाते हुए बाउंड्री पर बेहतरीन कैच लपका था। उन्होंने दो प्रयास में कैच पूरा किया था। इस कैच की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है। एक इंटरव्यू में सूर्या ने बताया कि वह हमेशा विराट कोहली के साथ ट्रेनिंग क्यों करते हैं, साथ ही विराट कोहली के बारे में क्या कहा।

विराट को लेकर सूर्या का बयान

आपको बता दें कि विराट कोहली के बारे में पूछे जाने पर सूर्या ने कहा- वह मैच में ऊर्जा के पावरहाउस हैं। अगर आप देखो तो फाइनल तक चीजें वैसी नहीं हुईं जैसी वह चाहते थे, लेकिन जिस तरह से वह मैदान पर खुद को लेकर चल रहे थे, वह देखना शानदार था। वह टीम गेट-टुगेदर, अभ्यास सत्र, सभी में भाग ले रहे थे। 2022 में जब मैंने अपने करियर की शुरुआत की, तो मैंने द्विपक्षीय सीरीज और फिर विश्व कप के दौरान अधिकांश बल्लेबाजी उनके साथ की।

सूर्या विराट के साथ करते हैं ट्रेनिंग

सूर्या ने कहा- मुझे तब अहसास हुआ कि अगर मुझे विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी करनी है, तो मुझे उनकी फिटनेस से मेल खाना होगा क्योंकि वह गैप में एक गेंद को पुश करके दो रन तेजी से लेते हैं और फिर वह चौका मारते हैं। मैंने स्ट्रेंथ कोच सोहम देसाई से कहा था कि अभ्यास के दौरान मैं भी उनके साथ ही अभ्यास करना चाहता हूं। क्योंकि कभी-कभी ऐसे दिन होते हैं जब मुझे ट्रेनिंग करने का मन नहीं करता या मेरा शरीर थका हुआ होता है, या मानसिक रूप से मैं तैयार नहीं होता हूं। ऐसे में उन्हें देखकर 40 मिनट जिम में आसानी से बीत जाएंगे। 

फील्डिंग प्रैक्टिस कैसे करते हैं सूर्या?

सूर्या ने कहा- मैच से एक दिन पहले हम एक अच्छा ट्रेनिंग सेशन रखते हैं। इसमें 10-12 मिनट तक हमारे पास 10 से अधिक हाई कैच, फ्लैट कैच, डायरेक्ट हिट, स्लिप कैचिंग होती है। यह एक दिन का अभ्यास नहीं है, मैं आईपीएल के दौरान, द्विपक्षीय सीरीज के दौरान इस तरह के कैच का अभ्यास करता हूं। फाइनल का कैच वर्षों से की गई कड़ी मेहनत का इनाम था। 

 

 

READ MORE: 

आईसीसी के 4 फॉर्मेट का खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने Virat Kohli

खिताब जीतकर पिच की मिट्टी को खाने लगे Rohit Sharma, देखें वीडियो 

रोहित शर्मा के टी20आई से संन्यास के बाद Sachin Tendulkar ने दी बधाई

jasprit Bumrah का बड़ा कारनामा, टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे कम इकॉनमी रेट वाले बने गेंदबाज

Latest Stories