मुंबई इंडियंस को छोड़ अब Rohit Sharma राजस्थान रॉयल्स के लिए करेंगे कप्तानी! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Mumbai Indians Rajasthan Royals Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को नया कप्तान नियुक्त कर दिया गया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Sushant Mehta Indranil Basu Rohit Sharma Mumbai Indians Rajasthan Royals

Sushant Mehta Indranil Basu Rohit Sharma Mumbai Indians Rajasthan Royals

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Mumbai Indians Rajasthan Royals Rohit Sharma: आईपीएल 2024 के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम में सबसे ज्यादा विवादित घटनाएं देखी गई। सर्वप्रथम नवंबर 2023 में ही टीम के सबसे अहम भाग और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को नया कप्तान नियुक्त कर दिया गया। इसके बाद से ही टीम में आपसी तालमेल की कमी होने लगी, बहुत से सीनियर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान नहीं स्वीकार कर रहे थे।

जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ही खुद का लीडर मानकर पूरा आईपीएल खेलने को तैयार थे। यही कारण है कि पूरे सीजन में हार्दिक पांड्या न तो अच्छी तरीके से टीम को संभाल पाए और ना ही रोहित शर्मा इसको लेकर उनकी अधिक सहायता कर सके। इस बीच आईपीएल के दौरान रोहित शर्मा के कई स्टेटमेंट से भी यह जाहिर हो गया था कि वह टीम मैनेजमेंट से निराशा है और अगले सीजन तक मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ देंगे। यदि ऐसा होता है तो आईपीएल 2025 में रोहित शर्मा कौन सी टीम के लिए अपना योगदान देंगे? यह सवाल बेहद आसान है, लेकिन जवाब इसका उतना ही मुश्किल।

रोहित शर्मा राजस्थान रॉयल्स के लिए करेंगे कप्तानी?

आपको बताते चलें कि हाल ही में स्पोर्ट्स यारी के मालिक और सीनियर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट सुशांत मेहता (Sushant Mehta) के पॉडकास्ट शो में दिग्गज खेल पत्रकार इंद्र नील बसु (Indranil Basu) ने बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मुंबई इंडियंस को छोड़ रोहित शर्मा शायद राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2025 में नेतृत्व की जिम्मेदारी संभालेंगे। इसको लेकर उन्होंने बेहद ही सटा हुआ और प्रभावित तर्क भी रखा। यह जानकारी इस समय इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

सीनियर जनरल लिस्ट सुशांत मेहता ने जब इंद्र नील बसु से रोहित शर्मा के भविष्य को लेकर सवाल किया तो बसु ने क्लियर कहा कि वह राजस्थान रॉयल्स के साथ जाएंगे। वहीं बसु ने इस पर कमाल का लॉजिक भी दिया। उन्होंने कहा, “आईपीएल की एक टीम है, राजस्थान रॉयल्स। राजस्थान रॉयल्स में एक खासियत है। जब यह टीम अपना कप्तान सिलेक्ट करती है, तो वह कप्तान भी होता है और मेंटोर भी होता है। टीम ने इसकी शुरुआत शेन वॉर्न से की थी। उनके बाद उन्होंने राहुल द्रविड़ को अप्रोच किया। राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स के सह मालिक के अच्छे दोस्त है, तो यदि राहुल द्रविड़ फिर से एक बार राजस्थान रॉयल्स के कोच बनते हैं। तो इसमें कोई ज्यादा आश्चर्य नहीं होगा कि रोहित शर्मा इस टीम के लिए 2025 में नेतृत्व करेंगे।”

 

 

READ MORE HERE :

आईपीएल में धमाल मचा चुके Jake Fraser McGurk को ऑस्ट्रेलिया ने दिया अंतर्राष्ट्रीय मौका!

Shubman Gill ने फिर से जीता दिल! धोनी स्टाइल में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को सौंपी विनिंग ट्रॉफी

आखिर अंबानी परिवार की शादी में क्यों शामिल नहीं हुए किंग Virat Kohli? देखें वीडियो

‘मैं कप्तान रोहित शर्मा को अपना आदर्श मानता हूं’ Shubman Gill ने किया बड़ा खुलासा

Latest Stories