T20 World Cup: कोहली और रोहित ओपनिंग करेंगे, गिल-जायसवाल कौन टीम में?

उम्मीद है कि BCCI चयन समिति अप्रैल के अंत में T20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम की घोषणा करेगी। PTI को पता चला है कि शुबमन गिल और यशस्वी जयसवाल में से कोई एक जून में US की फ्लाइट मिस कर सकता है।

author-image
By Shubham Singh
New Update
e
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंडियन एक्सप्रेस ने बताया कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने टी20 विश्व कप टीम पर चर्चा के लिए पिछले हफ्ते मुंबई में दो घंटे तक मुलाकात की। उनकी चर्चा का मुख्य फोकस हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी फिटनेस को लेकर चिंताओं को देखते हुए टीम में उनकी जगह पर था। हालांकि IPL 2024 के समापन तक अंतिम 15 सदस्यीय टीम का चयन नहीं किया जाएगा, बैठक ने संकेत दिया कि वैश्विक टूर्नामेंट के लिए पंड्या का स्थान संदेह में है।

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोहली ने भारत की T20 विश्व कप टीम में चुने जाने की संभावनाओं के बारे में प्रबंधन का रुख स्पष्ट करने की मांग की है। कोहली वर्तमान में टूर्नामेंट के आधे चरण में IPL 2024 में ऑरेंज कैप धारक हैं और प्रबंधन के लिए अनुभवी को उनके मौजूदा फॉर्म के आधार पर दरकिनार करना बहुत कठिन होगा।

ICC द्वारा 1 मई की कट-ऑफ तारीख तक अनंतिम 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करना अनिवार्य बनाने के साथ, अजीत अगरकर और उनके सहयोगियों के पास कुछ सीधे विकल्प हैं, अगर टीम का प्रत्येक सदस्य फिट है।

BCCI के एक सूत्र ने PTI को बताया, "कोई प्रयोग या बाएं क्षेत्र का चयन नहीं होगा। जो लोग भारत के लिए खेले हैं और T20 अंतरराष्ट्रीय और IPL में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।"

शुभम गिल और यशस्वी जयसवाल के बीच चयन में, यह स्पष्ट है कि गिल ने अधिक रन बनाए हैं। हालाँकि, जयसवाल के मामले में, जिन्हें 'भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ी खोज' बताया गया है, चयन समिति केवल 'कुछ कम IPL स्कोर' के कारण उन्हें आसानी से छोड़ने को तैयार नहीं होगी।

PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार, टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत के संभावित 20 खिलाड़ी, 15 टीम में और 5 स्टैंड-बाय हैं: रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, केएल राहुल, संजू सैमसन, रवींद्र जड़ेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, जसप्रित बुमरा , मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और अवेश खान।

 

Read More here:

GT vs DC Live Score: GT vs DC IPL 2024

RIYAN PARAG की हुई वर्ल्ड कप में एंट्री, ये खिलाड़ी जाएगा बाहर?

T20 World Cup 2024 में Hardik Pandya की जगह Shivam Dube?

खतरे में VIRAT का बड़ा RECORD तोड़ेगा यह PAK खिलाड़ी-BABAR PAK CRICKET

Latest Stories