T20 World Cup: टॉप 5 गेंदबाजों में टीम इंडिया का एक भी गेंदबाज शामिल नहीं, ये लिस्ट आपको कर देगी हैरान!

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकट लेने में बांग्लादेश का ये गेंदबाज़ है आगे वहीँ टॉप 5 की लिस्ट में भारतीय टीम का एक भी खिलाड़ी मौजूद नहीं है. CRICKET IPL 2024

New Update
malinga
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकट लेने में बांग्लादेश का ये गेंदबाज़ है आगे वही टॉप 5 की लिस्ट (Top 5 List) में भारतीय टीम का एक भी खिलाड़ी मौजूद नहीं है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) 1 जून से शुरुआत होगीं जो की वेस्टइंडीज और यूनाइटेड स्टेट में किया जाएगा इस टूर्नामेंट के में अब एक महीने का ही समय बचा है. वहीं सेलेक्टर्स की नज़रे अब टीम के बल्लेबाज़ों से ज्यादा गेंदबाज़ो पर है और वही इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले हर देश के खिलाड़ी जीत के लिए जोर लगाते दिखेंगे. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में ऐसा दूसरी बार होगा जब इस वर्ल्ड कप के खिताब के लिए उतरेंगी. इससे पहले भारत ने 2007 में टी 20 वर्ल्ड कप का ख़िताब धौनी की कप्तानी में अपने नाम किया था. 

वह टॉप 5 गेंदबाज़ जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट अपने काम हासिल किया है

टी 20 वर्ल्ड कप में हर बार की तरह एक और बार इस वर्ल्ड कप में भी सभी टीमों के गेंदबाज़ विकेट के लिए अपना प्रदर्शन दिखते है. पर अगर बात की जाए इस टूर्नामेंट के अभी तक जिसका प्रदर्शन शानदार और सबसे ज्यादा विकेट चटकने के और इतिहास की बात की जाए तो पहले ही नंबर पर बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन है. उन्होंने टी 20 वर्ल्ड कप में अभी तक 36  मैचों में 47 विकेट चटकाए है. 

दूसरे नंबर आते है पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहीन अफरीदी जिन्होंने 34 मैचों में 39 विकेट अपने नाम किया है. और अगर अब बात की जाए तीसरे नंबर के गेंदबाज़ की तो उसमें श्रीलंका के लसिथ मलिंगा जो अपनी घातक यॉर्कर से जाने जाते है उन्होंने 31 मैचों में 38 विकेट अपने हासिल किए है. और अगर अब बात कि जाए चौथे नंबर की तो उसमें पाकिस्तान के सईद अजमल है. जिन्होंने 23 मैचों में 36 विकेट अपने नाम किए है अब बात की जाए आखिरी 5वें नंबर की तो उसमें है. 
अंजता मेंडिस शामिल है जिन्होंने 21 मैचों में 35 विकेट अपने नाम शामिल किया है वहीँ इस टॉप 5 गेंदबाज़ो की लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है. 
और अगर नंबर 6 की बात की जाए तो उसमे भी पाकिस्तान के खिलाड़ी उम्र गुल शामिल है जिन्होंने 24 मैचों में 35 विकेट अपने नाम किए है.


भारतीय टीम से सबसे ज्यादा विकेट चटकने में आर अश्विन 7वें नंबर पर शामिल 
भारतीय टीम से 7वें नंबर पर आर आश्विन शामिल है उन्होंने 24 मैचों में 32 विकेट अपने नाम दर्ज की है. अगर बात करे अश्विन के करियर की तो उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 24 मैच खेले है. जिसमें उन्होंने 32 विकेट से सफल गेंदबाज़ रहे है.

 

READ MORE HERE: 

नए चेहरों की T20 World Cup में एंट्री, हैरान कर देगी ये लिस्ट 😱

Team India को क्यों नहीं मिल रहा है ऑलराउंडर Rohit ने किया बड़ा खुलासा

ना दिनेश कार्तिक, ना ऋषभ पंत ! दिग्गज ने बताया WC के लिए विकेटकीपर

 

Latest Stories