T20 WORLD CUP SQUAD पर सवाल, Natarajan की जगह Siraj?

सिराज आईपीएल 2024 में खराब परफॉर्मेंस से जूझ रहे हैं. आरसीबी के साथ खेलते हुए भी वो बहुत महंगे साहिब हुए है हालांकि इसके बावजूद बीसीसीआई ने उन पर भरोसा जताया है. सिराज को परफॉर्मेंस की वजह से काफी ट्रोल भी किया गया था. 

author-image
By Vanshikha
New Update
NATTU SIRAJ.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया में मोहम्मद सिराज को जसप्रीत बुमराह के साथ अहम जिम्मेदारी संभालेगे. सिराज आईपीएल 2024 में खराब परफॉर्मेंस से जूझ रहे हैं. आरसीबी के साथ खेलते हुए भी वो बहुत महंगे साहिब हुए है हालांकि इसके बावजूद बीसीसीआई ने उन पर भरोसा जताया है. सिराज को परफॉर्मेंस की वजह से काफी ट्रोल भी किया गया था. 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को आईपीएल 2024 में आरसीबी (RCB) और हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में टीम में नहीं थे ऐसे में उन्हें भारतीय टीम में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए जगह देना एक बड़ा सवाल बना हुआ है क्योंकि सिराज आरसीबी के लिए डेथ ओवरों में इतने महंगे साबित हुए जिसके बाद उन्हें लोगो ने काफी ट्रोल भी किया गया था। उनके खराब परफॉर्मेंस के बावजूद भी बीसीसीआई ने उन पर भरोसा जताया।

इसी बीच आईपीएल के दौरान ऐसे कई रिपोर्ट्स सामने आ रही थी जिसमें कहा जा रहा था एक अच्छे पेसर के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ हैदरबाद के और से खेल रहे टी नटराजन (T. Natarajan) भी हो सकते है पर अब सबसे बड़ा सवाल ही यही है की उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका क्यों नहीं दिया गया जबकि वो अपने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे था साथ ही साथ वो डेथ ओवरों में भी टीम के लिए या सामने फायदा नहीं देते है। 

अगर टी नटराजन के आईपीएल 2024 के प्रदर्शन नज़र डाले तो उन्होंने आईपीएल के 7 मैचों में 13 विकेट चटकाए है और उनका 19.38 रहा है का इकॉनमी 9 का रहा है।  

वहीं अगर मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन की बात की जाए तो आरसीबी की ओर से खेलते हुए सिराज ने 9 मैचों में सिर्फ 6 विकेट अपने नाम किए है और अगर एवरेज की बात की जाए तो वो इस साल की सबसे ज्यादा है जो है 53.83 और इकॉनमी 9.50 का रहा है 

इस ख़राब प्रदर्शन के बाद भी उन्हें टीम इंडिया में मौका दिया है और आईपीएल में खेल रहे टी नटराजन और संदीप शर्मा को मौका नहीं दिया गया है जबकि इन खिलाड़ियों के नाम चर्चो में बने हुए थे। 

 T Natarajan | T20 WORLD CUP SQUAD

 

READ MORE HERE: 

KOHLI की तारीफ में फाफ डु प्लेसिस ने कही बड़ी बात- RCB | FAF DU PLESIS

KKR VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

GT को एक तरफा हराकर क्या RCB अभी भी कर सकती है क्वालीफाई ?

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

Latest Stories