T20 World Cup: कब कहाँ और कैसे देखें इंडिया के मुकाबले, जाने Details

मंगलवार 30 अप्रैल को आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. वेस्टइंडीज और यूएस की धरती पर T20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा. ऐसे में आइए जानते हैं आगामी T20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान क्या रहेगा भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल

New Update
t20 wc
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024: मंगलवार 30 अप्रैल को आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. वेस्टइंडीज और यूएस की धरती पर T20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा. इस बार t20 विश्व कप का फॉर्मेट काफी अलग है. इस टूर्नामेंट में टीमों की संख्या बढ़ाकर 20 कर दी गई है. जहां भारत के ग्रुप में पाकिस्तान आयरलैंड, मेजबान USA और कनाडा की टीमें शामिल हैं. ऐसे में आइए जानते हैं आगामी T20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान क्या रहेगा भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल और कब कहां कैसे देख पाएंगे आप ये मुकाबले.

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों का स्क्वाड एक-एक करके सामने आ रहा है. बीते दिन भारतीय टीम की भी घोषणा कर दी गई. रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया बारबाडोस के अंदर झंडा गाड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. IPL के आखिरी हफ्ते में कुछ खिलाड़ी पहले तो कुछ आईपीएल खत्म होने के बाद वेस्टइंडीज और USA की उड़ान भरेंगे. टीम इंडिया के लिए ग्रुप स्टेज काफी आसान है जहां उन्हें एकमात्र चुनौती पाकिस्तान से मिल सकती है. पाकिस्तान के अलावा आयरलैंड, कनाडा और USA के खिलाफ टीम इंडिया को आसानी से जीत हासिल करनी चाहिए.

बता दे टीम इंडिया अपने T20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगी. पहले मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ रोहित एंड कंपनी दमदार शुरुआत करना चाहेगी. यह मुकाबला न्यूयॉर्क सिटी में खेला जाएगा. नसाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में इस मुकाबले की शुरुआत भारतीय समय के मुताबिक रात 8 बजे से होगी. लेकिन असली महा-मुकाबला, इस T20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला यानी भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pak) 9 जून को खेला जाएगा. टीम इंडिया न्यूयॉर्क में ही पाकिस्तान का सामना करेगी इस मुकाबले के लिए तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है. वहाँ ग्राउंड को  तरीके से तैयार किया जा रहा है. यह मैच भी रात भारतीय समय के मुताबिक रात 8 बजे से खेला जाएगा. इन दो मुकाबलों के बाद टीम इंडिया अपना अगला मैच मेजबान USA के खिलाफ 12 जून को खेलेगी. जबकि ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच 15 जून को कनाडा के खिलाफ भारतीय टीम को खेलना है यह मुकाबला फ्लोरिडा के ब्रोवार्ड काउंटी मैदान पर खेला जाएगा. 

भारतीय टीम के सभी ग्रुप मुकाबले रात 8 बजे से शुरू होंगे और यह सभी मैच आप इंडिया में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनलों पर देख पाएंगे. जबकि डिजिटल स्ट्रीम पर फैंस भारतीय टीम के मुकाबले डिजनी हॉटस्टार पर फ्री में देख सकते हैं.


Read more here: 

CSK vs PBKS Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

इन 5 खिलाड़ियो की फॉर्म बानी भारत के लिए सिरदर्दी

IPL Points Table 2024:लखनऊ, चेन्नई को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया

Rohit Surya Pandyaका ख़राब प्रदर्शन, बढ़ा रहा INDIA की टेंशन

Latest Stories