‘भारत मेरी पहचान है, देश की सेवा करना मेरे जीवन का...’ कोच बनते ही Gautam Gambhir ने 140 करोड़ भारतीयों से किया ये वादा!

Head Coach Gautam Gambhir STATEMENT: हेड कोच गौतम गंभीर ने कहा, "भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है।" CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Head Coach Gautam Gambhir STATEMENT

Head Coach Gautam Gambhir STATEMENT

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Head Coach Gautam Gambhir STATEMENT: बीसीसीआई के मानद सचिव जय शाह ने मंगलवार (9 जुलाई 2024) को घोषणा की कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को भारतीय पुरुष राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। कई मीडिया एजेंसियों ने मई में पुष्टि की थी कि गंभीर को राहुल द्रविड़ से टीम की कमान संभालने की उम्मीद थी, द्रविड़ ने टी20 विश्व कप 2024 के समापन के बाद अपनी भूमिका छोड़ दी थी। उस समय सूत्रों ने प्रकाशन को पुष्टि की थी कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की घोषणा महज औपचारिकता थी। वहीं हेड कोच बनने के बाद गंभीर ने अपने बयान से सबका दिल जीत लिया।

Head Coach Gautam Gambhir STATEMENT

भारतीय टीम के हेड कोच बनने के बाद पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर की गई एक पोस्ट के माध्यम से कहा, “भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है। मैं वापस आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ, हालाँकि एक अलग भूमिका में। लेकिन मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा से रहा है, हर भारतीय को गौरवान्वित करना। नीले रंग के सैनिक (टीम इंडिया के खिलाड़ी) 1.4 बिलियन भारतीयों के सपनों को अपने कंधों पर उठाते हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी पूरी शक्ति से काम करूँगा।”

गौरतलब है कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के मुख्य कोच की भूमिका निभाने की चर्चा इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीज़न के दूसरे भाग के दौरान तेज़ हो गई थी। उस समय कोई औपचारिक संपर्क नहीं किया गया था, लेकिन अनौपचारिक बातचीत के माध्यम से बोर्ड और गंभीर के बीच बात आगे बढ़ी। उस दौरान सूत्रों द्वारा किए गए दावे अब सही भी साबित हुए हैं। गंभीर को पहले उच्चतम स्तर पर कोचिंग का कोई अनुभव नहीं है, लेकिन आईपीएल में मेंटर के रूप में उनके कार्यकाल ने बीसीसीआई के बड़े लोगों को यह विश्वास दिलाया है कि पूर्व सलामी बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से टीम को आगे ले जाने के लिए सही व्यक्ति साबित होंगे।

 

READ MORE HERE :

जय शाह ने GAUTAM GAMBHIR को भारतीय टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से रोहित-विराट हुए बाहर! हार्दिक पंड्या और केएल राहुल में से कौन करेगा Team India की कप्तानी?

ओलंपिक में सोने का इंतजार हुआ खत्म, Lovlina Borgohain देश के लिए जीतेंगी गोल्ड मैडल!

James Anderson ने अपने शानदार क्रिकेट करियर का किया अंत, संन्यास के बाद छुपाए आँसू!

Latest Stories