श्रीलंका के खिलाफ KL Rahul को मिली टीम इंडिया की कप्तानी! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Team India KL Rahul: गौतम गंभीर भारत के लिए श्रीलंका दौरे के दौरान अपने नए सफर की शुरुआत करेंगे। केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम की अगुआई कर सकते हैं। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Team India KL Rahul Captain IND vs SL ODI series

Team India KL Rahul Captain IND vs SL ODI series

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Team India KL Rahul: टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर भारत के लिए श्रीलंका दौरे के दौरान अपने नए सफर की शुरुआत करेंगे। टीम का चयन इस सप्ताह के अंत तक हो जाएगा, क्योंकि भारत और श्रीलंका में 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगा। मीडिया संस्थान इंडिया टुडे को पता चला है कि केएल राहुल (KL Rahul) श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम की अगुआई कर सकते हैं। यह घटनाक्रम रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद दौरे से आराम दिए जाने के बाद हुआ है।

KL Rahul होंगे Team India के कप्तान

आपको बताते चलें कि गौतम गंभीर की भारतीय टीम की चयन समिति के साथ पहली बैठक इस सप्ताह के अंत में होगी। ऐसा माना जा रहा है कि गंभीर दोनों प्रारूपों के लिए दो अलग-अलग कप्तान चुनने के इच्छुक हैं। वनडे प्रारूप के लिए केएल राहुल का नाम सामने आया है, जिन्होंने पहले भी सफेद गेंद के प्रारूप में भारत की अगुआई की है। वहीं टी20आई के लिए हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की अगुआई कर सकते हैं, जो वर्ल्ड कप विजेता कप्तान रोहित शर्मा के डिप्टी थे।

गौतम गंभीर के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट के लिए एक नए युग की शुरुआत होने वाली है। क्योंकि रोहित, कोहली और रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए अपने टी20आई करियर को अलविदा कह दिया है। रोहित और कोहली के अलावा, जसप्रीत बुमराह को भी यूएसए और वेस्टइंडीज में भारत के लिए विश्व कप जीतने वाले प्रदर्शन के बाद श्रीलंका दौरे के लिए आराम दिया गया है। बीसीसीआई चाहता था कि सितंबर में भारत के घरेलू सत्र की शुरुआत से पहले वरिष्ठ खिलाड़ियों को अच्छी तरह से आराम दिया जाए।

इंडिया टुडे में छपी एक खबर के अनुसार बीसीसीआई के एक शीर्ष सूत्र ने इंडिया टुडे को बताया, “रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में हार्दिक और केएल राहुल को कप्तान की जिम्मेदारी दिए जाने की उम्मीद है। दोनों पहले भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं। अगर हार्दिक टी20 के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं, तो आप सूर्यकुमार यादव को टी20 और केएल राहुल को वनडे में कप्तान के रूप में देख सकते हैं। लेकिन अभी के लिए ऐसा लगता है कि हार्दिक और केएल टीम की अगुआई करेंगे।”

 

 

READ MORE HERE :

Team India Coach History: भारतीय क्रिकेट इतिहास के महान हेड कोच की पूरी लिस्ट, जिन्होंने देश के लिए सबकुछ दांव पर लगा दिया!

जय शाह ने GAUTAM GAMBHIR को भारतीय टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया

अपने पहले ही शतक के साथ अभिषेक शर्मा ने ICC T20 Rankings में ली सॉलिड एंट्री, रुतुराज गायकवाड़ भी टॉप 10 की सूची में पहुंचे

‘भारत मेरी पहचान है, देश की सेवा करना मेरे जीवन का...’ कोच बनते ही Gautam Gambhir ने 140 करोड़ भारतीयों से किया ये वादा!

 

Latest Stories