Team India Squad for Hong Kong Sixes: हांगकांग सिक्स के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रॉबिन उथप्पा बने कप्तान

Team India Squad for Hong Kong Sixes: पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा को हांगकांग सिक्स 2024 टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Team India Squad for Hong Kong Sixes 2024 Robin Uthappa will Captain

Team India Squad for Hong Kong Sixes 2024 Robin Uthappa will Captain

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Team India Squad for Hong Kong Sixes: पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा को हांगकांग सिक्स 2024 टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। 12 अक्टूबर 2024 को, यह पुष्टि की गई कि उथप्पा टिन क्वांग रोड क्रिकेट ग्राउंड में 01 से 03 नवंबर 2024 तक होने वाले सिक्स-ए-साइड टूर्नामेंट में केदार जाधव, मनोज तिवारी और स्टुअर्ट बिन्नी सहित पूर्व भारतीय सितारों की टीम का नेतृत्व करेंगे। जहां भारत बहुप्रतीक्षित पूल सी मुकाबले में पाकिस्तान का सामना करने के लिए तैयार है। इस खबर के बाद से ही क्रिकेट प्रेमियों में अलग ही जोश भी दिखाई दे रहा है।

Team India Squad for Hong Kong Sixes

आपको बताते चलें कि 2017 के बाद पहली बार वापसी कर रहे हांगकांग क्रिकेट सिक्स में 12 देश क्रिकेट के तेज़-तर्रार, संक्षिप्त प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगे। प्रत्येक टीम सिक्स-ए-साइड मैच खेलेगी, जिसमें छोटी पारी और अधिक आक्रामक गेमप्ले के साथ क्रिकेट का एक रोमांचक ब्रांड दिखाया जाएगा। भारत ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है, और अनुभवी खिलाड़ियों से भरी टीम से उम्मीदें काफी अधिक हैं। 

भारत और पाकिस्तान को पूल सी में रखा गया है, और दोनों प्रतिद्वंद्वियों के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला 01 नवंबर 2024 को होना है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) इस ग्रुप को पूरा करता है। पूल ए में, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और मेजबान हांगकांग नॉकआउट चरणों में जगह बनाने के लिए संघर्ष करेंगे। जबकि पूल बी में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और नेपाल शामिल हैं। पूल डी में श्रीलंका, बांग्लादेश और ओमान शामिल हैं। टूर्नामेंट 12 ग्रुप-स्टेज मैचों के साथ एक संरचित प्रारूप का पालन करेगा, इसके बाद छह बाउल मैच और क्वार्टर फाइनल होंगे।

इस दौरान प्लेट और मुख्य ड्रॉ दोनों के सेमीफाइनल 03 नवंबर को होंगे, जिसके बाद बाउल फाइनल, प्लेट फाइनल और कप फाइनल उसी दिन होंगे। उथप्पा, जाधव, तिवारी और बिन्नी जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ, टीम इंडिया इस हाई-ऑक्टेन टूर्नामेंट में मजबूत प्रदर्शन और प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम करने का लक्ष्य रखेगी।

हांगकांग सिक्सेस 2024 के लिए टीम इंडिया का पूरा सक्वाड:- रॉबिन उथप्पा (कप्तान), केदार जाधव, स्टुअर्ट बिन्नी, मनोज तिवारी, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर) और भरत चिपली।

 

 

READ MORE HERE :

Women Team India: कैसे भारतीय महिला टीम को सेमी फाइनल में मिल सकती है जगह? एक ही आर्टिकल में जानिए पूरे समीकरण

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद Shan Masood से छीनी जाएगी कप्तानी, सामने आई बड़ी रिपोर्ट्स

इंग्लैंड से मिली बेईज्जती वाली हार के बाद Shan Masood ने दिया ये ज्ञान! इन खिलाड़ियों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

PAK vs ENG: क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका का हाल, हुए बड़े बदलाव

Latest Stories