TEAM INDIA SQUAD: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में किन खिलाड़ियों को मिला आराम? बीसीसीआई ने किया सबको हैरान!

IND vs BAN SERIES UPDATES TEAM INDIA SQUAD FOR KANPUR TEST VS BANGLADESH: चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतने के कुछ ही मिनटों बाद BCCI ने कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए अपरिवर्तित टीम की घोषणा की। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
TEAM INDIA SQUAD FOR KANPUR TEST VS BANGLADESH IND vs BAN SERIES UPDATES

TEAM INDIA SQUAD FOR KANPUR TEST VS BANGLADESH IND vs BAN SERIES UPDATES

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN SERIES UPDATES TEAM INDIA SQUAD FOR KANPUR TEST VS BANGLADESH: चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतने के कुछ ही मिनटों बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कानपुर में 27 सितंबर 2024 से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए अपरिवर्तित टीम की घोषणा की। उम्मीदों के विपरीत अजीत अगरकर की अगुआई वाली सीनियर चयन समिति ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम नहीं दिया। तेज गेंदबाज यश दयाल और आकाश दीप ने अपनी जगह बरकरार रखी, जबकि यहाँ सरफराज खान और बैक-अप विकेटकीपर ध्रुव जुरेल भी टीम के साथ यात्रा करते दिखेंगे।

TEAM INDIA SQUAD FOR KANPUR TEST VS BANGLADESH

आपको बताते चलें कि भारत ने रविवार (22 सितंबर 2024) को चेन्नई में बांग्लादेश को 280 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत ने टेस्ट क्रिकेट के अपने लंबे सत्र की शुरुआत चेन्नई में शानदार जीत के साथ की। इसके बाद सभी फैंस की निगाहें कार्यभार प्रबंधन पर टिकी हैं, खासकर तेज गेंदबाजों के लिए। मैच के बाद यह व्यापक रूप से अनुमान लगाया जा रहा था कि जसप्रीत बुमराह को दूसरे टेस्ट के लिए आराम दिया जाएगा। हालांकि, भारत ने पूरी ताकत वाली टीम को बरकरार रखा है।

ऐसा प्रतीत हो रहा था कि भारत आगे के लंबे सत्र को देखते हुए दूसरे टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम देगा। बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट के बाद भारत अक्टूबर-नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट खेलेगा। इसके बाद भारत 1991-92 से पांच टेस्ट की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलेगा। भारत को अपनी तेज गेंदबाजी इकाई से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद है। क्योंकि यह सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है। गौरतलब है कि कप्तान रोहित शर्मा चेन्नई में भारत के दबदबे वाले प्रदर्शन से काफी खुश हैं, क्योंकि यहां की पिच घरेलू टेस्ट मैचों की तुलना में काफी अलग थी।

बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के सक्वाड की सूची:- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेट-कीपर), सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट-कीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।

 

 

READ MORE HERE :

R Ashwin ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब पाकर क्यों किया जडेजा का धन्यवाद? बयान हो रहा वायरल

चेन्नई में भारत की जीत के बाद Rishabh Pant ने बताया अपनी शानदार बल्लेबाजी का सीक्रेट

IND vs BAN 1st Test Match Highlights: बल्लेबाजी के बाद अश्विन-जडेजा ने गेंद से बांग्लादेश को घुमाया, टीम इंडिया ने 280 रन से जीता पहला टेस्ट!

ICC के सबसे यंग चेयरमैन Jay Shah का जन्मदिन आज, जानिए उनके पर्सनल लाइफ से जुड़ी सारी बातें!

Latest Stories