Team India Squad: महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, ये स्टार क्रिकेटर बाहर से देखेंगी मैच

Team India Squad for Womens T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम की घोषणा की। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Team India Squad for Womens T20 World Cup Harmanpreet Kaur Smriti Mandhana

Team India Squad for Womens T20 World Cup Harmanpreet Kaur Smriti Mandhana

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Team India Squad for Womens T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार (27 अगस्त 2024) को महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम की घोषणा की। महिला चयन समिति ने आगामी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का चयन किया। जो टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट का नौवां सीजन 3 से 20 अक्टूबर तक दुबई और शारजाह में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा। भारत ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ ग्रुप ए में है।

Team India Squad for Womens T20 World Cup

वरिष्ठ खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को टीम के नेतृत्व समूह में रखा गया है। टीम में शेफाली वर्मा, ऋचा घोष, यास्तिका भाटिया और रेणुका सिंह जैसी खिलाड़ी भी शामिल हैं। महिला प्रीमियर लीग में अपना नाम बनाने वाली स्पिनर आशा शोभना को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। प्रेस रिलीज में आगे बताया गया है कि भारत की दो प्रमुख खिलाड़ी - यास्तिका भाटिया और श्रेयंका पाटिल फिलहाल चोटिल हैं और टूर्नामेंट के लिए उनकी उपलब्धता उनकी फिटनेस स्थिति पर निर्भर करेगी।

आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की टीम:- हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेट कीपर), यास्तिका भाटिया (विकेट कीपर)*, पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल और सजाना सजीवन। फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन, यात्रा करने वाले रिजर्व खिलाड़ी:- उमा छेत्री (विकेट कीपर), तनुजा कंवर और साइमा ठाकोर। जबकि गैर-यात्रा करने वाले रिजर्व खिलाड़ी:- राघवी बिष्ट और प्रिया मिश्रा।

आपको बताते चलें कि यह टूर्नामेंट के 23 मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होंगे। दुबई 17 अक्टूबर 2024 को पहला सेमीफाइनल और उसके बाद 18 अक्टूबर 2024 को दूसरा सेमीफाइनल आयोजित करेगा। सेमीफाइनल और फाइनल दोनों के लिए रिजर्व डे है। ग्रैंड फाइनल 20 अक्टूबर 2024 को दुबई में होगा। हरमनप्रीत कौर की टीम का सामना फातिमा सना की टीम पाकिस्तान से 6 अक्टूबर को दुबई में होगा। भारत का सामना क्रमशः 4 और 9 अक्टूबर को दुबई में न्यूजीलैंड और श्रीलंका से भी होगा। भारत का आखिरी और अंतिम लीग मैच 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शारजाह में होगा। अगर भारत सेमीफाइनल में पहुंचता है, तो वह दुबई में पहले सेमीफाइनल में खेलेगा।

 

 

READ MORE HERE :

Womens T20 World Cup 2024 Schedule: महिला वर्ल्ड कप के शेड्यूल का हुआ ऐलान, देखें कब और कहाँ होगा भारत-पाकिस्तान का मैच

England Team Squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम का हुआ ऐलान, ये बड़े खिलाड़ी बाहर से देखेंगे मैच!

Afghanistan Team Squad: राशिद खान के बिना ही भारत आकर टेस्ट सीरीज सीरीज खेलेगा अफगानिस्तान

Rinku Singh ने रोहित शर्मा को लेकर किए बड़े खुलासे, बताई अंदर की कई सीक्रेट बातें!

Latest Stories