टी20 के बाद अब टेस्ट फॉर्मेट में भी Rinku Singh दिखाएंगे जलवा! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Team India Test Format Rinku Singh: रिंकू सिंह ने भी एक बार फिर से कमाल का प्रदर्शन किया, वहीं अब उनके टेस्ट डेब्यू की भी बातें शुरू हो चुकी है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Team India Test Format Debut Rinku Singh Vikram Rathour STATEMENT

Team India Test Format Debut Rinku Singh Vikram Rathour STATEMENT

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Team India Test Format Rinku Singh: भारत के निवर्तमान बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने भारतीय टीम में बदलाव के दौर पर विचार किया। रोहित शर्मा और विराट कोहली के अंतर्राष्ट्रीय T20 फॉर्मेट से संन्यास लेने के साथ, भारतीय टीम खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक नए युग में प्रवेश करेगी। युवा भारतीय ब्रिगेड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई T20 सीरीज में अपने प्रदर्शन से जिम्मेदारी संभालने के लिए खुद को मजबूत दावेदार के रूप में पेश किया है। इस टीम का हिस्सा रहे रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने भी एक बार फिर से कमाल का प्रदर्शन किया, वहीं अब उनके टेस्ट डेब्यू की भी बातें शुरू हो चुकी है।

Team India Test Debut Rinku Singh

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व चयनकर्ता और निवर्तमान बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने हाल ही में पीटीआई से बातचीत के दौरान इस मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “जब मैं रिंकू सिंह (Rinku Singh) को नेट्स में बल्लेबाजी करते देखता हूं। तब मुझे तो कोई भी तकनीकी कारण नहीं दिखता कि वह सफल टेस्ट बल्लेबाज क्यों नहीं बन सकता है। अगर आप उसके फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड को देखें, तो वह 50 के औसत से रन बना रहा है। वहीं शांत स्वभाव के कारण वह टेस्ट क्रिकेटर बन सकता है।”

आपको बताते चलें कि घरेलू स्तर पर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने कुल 47 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 54.70 के बेहतरीन औसत के साथ 3173 रन भी बनाए हैं। FC में उनके नाम 7 शतक तथा 20 अर्धशतक भी हैं। वहीं उन्होंने इस फॉर्मेट में 71.59 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर अपना प्रभाव भी छोड़ा है। रिंकू के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट के दौरान नाबाद 163 रनों की यादगार पारी भी दर्ज है।

विराट-रोहित पर क्या बोले विक्रम राठोर!

गौरतलब है कि पीटीआई से बातचीत करते हुए बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने यह भी स्वीकार किया कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह लेना उतना आसान नहीं होने वाला, जिन्होंने एक दशक से भी अधिक समय तक खेल के सबसे छोटे प्रारूप में योगदान दिया है। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम में प्रतिभाओं का एक बड़ा समूह है और कई कुशल खिलाड़ी उभर रहे हैं। हालांकि वह चाहते हैं कि बदलाव धीरे-धीरे और नियंत्रित तरीके से हो।

 

 

READ MORE HERE :

आईपीएल में धमाल मचा चुके Jake Fraser McGurk को ऑस्ट्रेलिया ने दिया अंतर्राष्ट्रीय मौका!

Shubman Gill ने फिर से जीता दिल! धोनी स्टाइल में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को सौंपी विनिंग ट्रॉफी

आखिर अंबानी परिवार की शादी में क्यों शामिल नहीं हुए किंग Virat Kohli? देखें वीडियो

‘मैं कप्तान रोहित शर्मा को अपना आदर्श मानता हूं’ Shubman Gill ने किया बड़ा खुलासा

 

Latest Stories