India करेगी West Indies में शानदार प्रदर्शन, इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी

वेस्टइंडीज की धरती पर भारतीय टीम से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। स्टीफन फ्लेमिंग की भविष्यवाणी और भारतीय टीम के अनुभव को देखते हुए, यह कहा जा सकता है कि टीम इंडिया इस बार टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार है।

New Update
fr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 T20 WORLD CUP 2024 | Cricket - रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड का पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इस राउंड में भारत को अफगानिस्तान के अलावा बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से भी मुकाबला करना है। सुपर-8 के मुकाबलों के साथ-साथ सेमीफाइनल और फाइनल का आयोजन भी वेस्टइंडीज में होगा। इसलिए यहां के सभी मैच टीम के लिए बेहद अहम होंगे।

USA में भारतीय टीम ने कठिन परिस्थितियों का सामना किया। तेज गेंदबाजी और सीमिंग कंडीशंस के कारण बल्लेबाजों के लिए चुनौतियाँ थीं, लेकिन टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इन चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया। न्यूयॉर्क में खेले गए तीनों मैच लो स्कोरिंग रहे, लेकिन भारतीय टीम ने दिखाया कि वह किसी भी परिस्थिति में जीतने का कौशल रखती है। तीसरे मैच में भारतीय टीम ने अमेरिकी टीम को 7 विकेट से हराया, जिसमें अमेरिका ने भारत को 111 रन का लक्ष्य दिया था। भारतीय बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल किया। भारत का चौथा और आखिरी लीग मैच फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ था, जो बारिश के कारण नहीं हो सका।

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज स्टीफन फ्लेमिंग ने भारतीय टीम के वेस्टइंडीज में बेहतर प्रदर्शन की भविष्यवाणी की है। फ्लेमिंग ने कहा, "भारतीय टीम को अमेरिका की तुलना में कैरिबियाई सरजमीं पर बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए। वहां की परिस्थितियों से भारतीय खिलाड़ी भली-भांति परिचित हैं। न्यूयॉर्क में कठिन परिस्थितियों का सामना करने के बाद टीम ने काफी अच्छी परिपक्वता दिखाई।"

अपने इसी बयान में फ्लेमिंग ने यह भी कहा, "न्यूयॉर्क में गेंद सीम हो रही थी और तेज गेंदबाजी के दृष्टिकोण से असमान उछाल मिला। हालांकि, भारतीय टीम ने इन परिस्थितियों में भी अच्छी तरह से निपट लिया। आखिरी गेम में भारत ने परिपक्व तरीके से खेला और सफल रहा। अगर वेस्टइंडीज के प्रमुख वेन्यू पर परिस्थितियां वैसी ही रहती हैं जैसी हम उम्मीद करते हैं, तो भारतीय टीम को सभी बेसिस को कवर करने में सक्षम होना चाहिए। मुझे लगता है कि न्यूयॉर्क का दौर वास्तव में खतरनाक था, क्योंकि वहां नहीं पता था कि कैसे खेलना है। लेकिन टीम ने चुनौतियों का सामना करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। मुझे उम्मीद है कि टीम और उनकी प्रतिभा और भी मजबूत होगी।"

वेस्टइंडीज की धरती पर भारतीय टीम से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। स्टीफन फ्लेमिंग की भविष्यवाणी और भारतीय टीम के अनुभव को देखते हुए, यह कहा जा सकता है कि टीम इंडिया इस बार टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। न्यूयॉर्क की कठिन परिस्थितियों में मिली जीत से भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है और वेस्टइंडीज में भी वे अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं।

 

हेड कोच के पद के लिए इंटरव्यू देने BCCI के ऑफिस पहुंचे Gautam Gambhir, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Trent Boult ने T20 क्रिकेट को हमेशा के लिए कहा 'बाय-बाय'

4 Overs- 4 Maidens- 3 Wickets, Lockie Ferguson ने रचा इतिहास

Pakistan Team की इस कमी को टीम के हेड कोच Gary Kirsten ने सबके सामने किया एक्सपॉज!

 

Tags : Team India | SUPER 8 | T20 WC 2024 | west indies

Latest Stories