एमसीसी अध्यक्ष Mark Nicholas ने कहा 'Jay Shah वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे ताकतवर इंसान है'

Mark Nicholas Jay Shah: मार्क निकोलस, जो अक्टूबर में क्लब के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालने वाले हैं, उन्होंने खुलासा किया है कि बीसीसीआई के वर्तमान सचिव जय शाह इस समय वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे शक्तिशाली इंसान है।

author-image
By Dhruv Upadhyay
New Update
Mark Nicholas on Jay Shah

Mark Nicholas on Jay Shah

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Mark Nicholas Jay Shah: एमसीसी अध्यक्ष और मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर मार्क निकोलस, जो अक्टूबर में क्लब के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालने वाले हैं, ने खुलासा किया है कि पांच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी ने लंदन स्पिरिट में हिस्सेदारी हासिल करने में अपनी रुचि दिखाई है। लॉर्ड्स स्थित यह टीम इंग्लैंड में आयोजित होने वाले द हंड्रेड टूर्नामेंट में हिस्सा लेती है। निकोलस ने इस महत्वपूर्ण खबर का खुलासा वर्ल्ड क्रिकेट कनेक्ट्स संगोष्ठी की योजना की घोषणा के दौरान किया। यह कार्यक्रम 5 जुलाई को आयोजित होगा और इसमें विश्व क्रिकेट के कई प्रभावशाली हस्तियों को एक मंच पर लाने का प्रयास किया जाएगा। इस पहल से बीसीसीआई सचिव JAY SHAH, भारत के मुख्य कोच RAHUL DRAVID, इंग्लैंड के BEN STOKES और टेस्ट टीम के कोच Brendon McCullum जैसे नाम एक साथ आएंगे।

Jay Shah हैं वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे ताकतवर इंसान

ईसीबी ने द हंड्रेड टूर्नामेंट का निजीकरण करने की योजना बनाई है, जिसमें आठ मेजबान टीमों को 51% हिस्सेदारी की पेशकश की जाएगी और शेष 49% हिस्सेदारी निजी निवेशकों को बेची जाएगी। निकोलस ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को बताया, "हम जो वोट दे रहे हैं, वह इस फ्रेंचाइजी के 51% हिस्से के ईसीबी के प्रस्ताव को स्वीकार करना है। हम हमेशा सदस्यों का क्लब रहेंगे। पहला लक्ष्य सदस्यता सद्भाव है क्योंकि एक सदस्य के रूप में आप देखने का हकदार हैं।" निकोलस ने इस बारे में भी जोर दिया कि सदस्यों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करना और उनके विचारों को सुनना कितना महत्वपूर्ण है। इस दौरान उन्होंने जय शाह को विश्व क्रिकेट का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति भी बताया।

 उन्होंने कहा, "लोगों को पीछे हटाना बहुत आसान है क्योंकि यह कठिन है, लेकिन वास्तव में बहुत सारी अच्छी सोच है जो सक्रियता से आती है। आपको लोगों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करना होगा और उनके विचार सुनना होगा।द हंड्रेड ने हमें एक और मौका दिया है। एमसीसी सदस्यता को चैट का हिस्सा बनना काफी पसंद है, न कि इतिहास के किसी हिस्से तक सीमित रहना। मैं जिन सदस्यों से बात करता हूं उन्हें वास्तव में एक टीम बनाने का विचार पसंद है। वे इस अवसर से प्यार करते हैं, जो यह लाता है। एक वित्तीय अवसर होगा, या तो इक्विटी की वृद्धि में या इक्विटी की बिक्री में।"

लंदन स्पिरिट में आईपीएल फ्रेंचाइजी की दिलचस्पी और ईसीबी की निजीकरण योजना से जुड़े ये घटनाक्रम इंग्लैंड में क्रिकेट के परिदृश्य को बदलने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हैं। एमसीसी अध्यक्ष मार्क निकोलस की नेतृत्व क्षमता और उनकी योजनाएं क्रिकेट जगत में नई संभावनाओं का द्वार खोल सकती हैं।

 

READ MORE HERE :

SUPER 8 Points Table T20 World Cup 2024 after WI vs ENG

ENG vs WI Match Highlights: फिलिप साल्ट और जॉनी बेयरस्टो के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज का अहंकार!

Nicholas Pooran ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, विराट-रोहित को पछाड़ किया ये बड़ा कारनामा!

खूंखार दिख रहे Pooran की सुपर 8 मैच में Jofra Archer ने शांत की गर्मी!

 

Tags : MCC CHEIF | IPL FRANCHISE | indian premier league | Mark Nicholas | The Hundred club 

Latest Stories