जानी दुश्मन से बने जिगरी दोस्त, जानिए Virat Kohli - Gautam Gambhir के रिश्ते की कहानी

Virat Kohli: विराट कोहली और गौतम गंभीर के टी=रिश्तें में हमने काफी बदलाव देखें है। एक समय थे जानी दुशमन अब बन चुके है जिगरी दोस्त, सामने आई तस्वीर।

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Virat Kohli Gautam Gambhir

Virat Kohli Gautam Gambhir

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबलें में न्यूजीलैंड ने भारत को 36 सालों के बाद हराकर इस सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त हासिल कर ली है। वहीं इस सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के मैदान में खेला जाने वाला है।

इस सीरीज के दूसरे मुकाबलें से पहले दोनों ही टीम तैयारी कर रही है। अभ्यास सत्र से एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें विराट कोहली हेड कोच गौतम गंभीर के साथ मस्ती करते हुए नज़र आ रहे है। इन दोनों की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर शेयर की जा रही है।

दुश्मन से दोस्त बने विराट कोहली और गौतम गंभीर

विराट कोहली और गौतम दोनों ही आक्रामक रूप के खिलाडी है और इसी कारण ये चीज उनके प्रदर्शन में ही दिखती है। इन दोनों ही खिलाड़ियों के रिश्ते में काफी बदलाव देखने को मिला है। विराट कोहली ने अपने वनडे डेब्यू मुकाबलें में शानदार बल्लेबाज़ी की थी लेकिनं उस मुकाबलें में गौतम गंभीर को मैन ऑफ़ द मैच का खिताब मिला था लेकिन उन्होंने विराट कोहली को अपना मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड दे दिया था।

वहीं 2012 के आईपीएल के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर एक बीच एक बहस हो गई थी। वें दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे के सामने आ गए और एक दूसरे को कुछ कह रहे थे। बाकी खिलाड़ियों और अंपायर के द्वारा उन्हें अलगा कराया गया था।

काफी सालों के बाद 2023 के आईपीएल में गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायन्ट्स के मेंटर थे और मुकाबलें में गहमा-गहमी के बाद मैच के समापन के दौरान दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे के आमने-सामने आ गए थे। इन दोनों ही खिलाड़ियों को फिर से बाकी खिलाड़ियों को अलग कराना पड़ा था।

हालाँकि इसके बाद चीजें शांत हो गई थी। गौतम गंभीर को राहुल द्रविड़ के बाद 2024 में भारतीय टीम का हेड कोच बनाया गया था। बीसीसीआई ने विराट कोहली से भी बातचीत की थी और उन्होंने भी मंजूरी दी थी। अब दोनों ही लोग अकसर साथ में नज़र आते है और एक दूसरे के साथ काफी बार मस्ती करते हुए नज़र आते है।  

 

READ MORE HERE :

 

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के साथ ही भारत को हुआ बड़ा नुकसान, जानें कैसा है WTC की अंकतालिका का हाल

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद नाराज हुए भारतीय फैंस, देखें कुछ खास प्रतिक्रियाएं

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड ने भारत को 36 सालों बाद भारत में टेस्ट मैच में दी शिकस्त, देखें हाईलाइट्स

IND vs NZ 1st Test: भारत की इस शर्मनाक हार की वजह थे ये 5 खिलाड़ी!

#Virat Kohli #team india #Gautam Gambhir #gautam gambhir kkr
Latest Stories