IND Vs PAK मैच के लिए New York पिच पर किया जाएगा ये बदलाव।

T20 World Cup 2024 India Vs Pakistan: भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप में सबसे अधिक प्रत्याशित मुकाबलों में से एक है, जिसमें 30,000 सीटों वाला स्टेडियम पूरी तरह से बिक चुका है।

New Update
NEW YORK PITCH
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 India Vs Pakistan: भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप में सबसे अधिक प्रत्याशित मुकाबलों में से एक है, जिसमें 30,000 सीटों वाला स्टेडियम पूरी तरह से बिक चुका है, जिससे मैच को किसी अन्य स्थान पर ले जाना मुश्किल हो जाएगा। 

India vs Pakistan T20 World cup venue pitch

T20 World Cup 2024 India Vs Pakistan: नासाउ स्टेडियम (Nassau Stadium) की पिचें हाल ही में असमान उछाल के कारण आलोचना का शिकार हो रही थीं, जिसके परिणामस्वरूप भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आयरलैंड के खिलाफ मैच में रिटायर हर्ट हो गए, शासी निकाय ने उन दावों को खारिज कर दिया कि कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत के बीच बड़ा मुकाबला था। टाइम्स लंदन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 9 जून को पाकिस्तान को आयोजन स्थल से हटा दिया जाएगा। हालाँकि, आयोजकों ने खेल की सतह की समस्याओं को स्वीकार किया और आश्वासन दिया कि रविवार के मैच से पहले सुधार कार्य किया जा रहा है।

“टी20 इंटरनेशनल आयोजन समिति और आईसीसी मानते हैं कि नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (New York, Nassau County International Cricket Stadium) में अब तक इस्तेमाल की गई पिचें उतनी लगातार नहीं खेली गई हैं जितनी हम चाहते थे। आयोजकों के एक बयान से पता चला कि स्थिति को सुधारने और शेष मैचों के लिए सर्वोत्तम संभव सतह प्रदान करने के लिए विश्व स्तरीय मैदान टीम कल के खेल के समापन के बाद से कड़ी मेहनत कर रही है।लेख में यह भी बताया गया है कि पिच पर असंगत उछाल ट्रैक में घास की नसों के कारण हुआ था और अब पिचों को शीर्ष पर रखा जा रहा है और नसों के प्रभाव को कम करने की कोशिश करने के लिए समतल किया जा रहा है।

ICC's Obsession With New York Backfires - News18

रिपोर्ट में कहा गया है कि विकेट को घुमाने से घास अंदर आने से गेंद को सपाट सतह पर गिरना चाहिए और इसलिए बेहतर खेलना चाहिए।

भारत बनाम पाकिस्तान (IND Vs PAK) विश्व कप में सबसे अधिक प्रत्याशित मुकाबलों में से एक है, जिसमें 30,000 सीटों वाला स्टेडियम पूरी तरह से बिक चुका है, जिससे मैच को किसी अन्य स्थान पर ले जाना मुश्किल हो जाएगा।

हालाँकि, यह पहली बार नहीं था कि नासाउ स्टेडियम की पिच सवालों के घेरे में आई है, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका मैच भी इसी तरह की समस्याओं से जूझ रहे थे। श्रीलंका की टीम 77 रन पर आउट हो गई जबकि प्रोटियाज टीम को इस कमजोर लक्ष्य को हासिल करने में 16 ओवर लग गए और उसने बीच में 4 विकेट खो दिए।

 

READ MORE HERE: 

PAK vs USA: रोमांचक सुपर ओवर के बाद USA ने पाकिस्तान को 5 रन से हराया

भारतीय फुटबॉल के दिग्गज Sunil Chhetri ने खेल को कहा अलविदा

Rishabh Pant की 'AAP KI ADALAT': एक स्टार क्रिकेटर की कहानी

Mr. 360 ने Babar Azam को ट्रोल करने वालों को दिया जवाब

Latest Stories