INDIAN TEAM का COACH बनने के लिए IPL छोड़ देगा यह CSK दिग्गज

इंग्लैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों ने अपने कोचिंग नियमों को लाल गेंद और सफेद गेंद क्रिकेट के बीच विभाजित कर दिया है, हालांकि बीसीसीआई अभी भी एक समान दृष्टिकोण अपनाने के बारे में नहीं सोच रहा है ।

New Update
csk
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले ही भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के लिए मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन की घोषणा कर दी है क्योंकि मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो जाएगा। घोषणा में बीसीसीआई ने इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है, जो न्यूनतम 30 टेस्ट और 50 वनडे खेलने सहित मानदंडों को पूरा करते हैं और कम से कम दो वर्षों के लिए पूर्ण सदस्य गंतव्य के लिए समान कोचिंग भूमिका में काम कर चुके हैं, आवेदकों के लिए आयु सीमा नीचे दी गई है 60 वर्ष।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई इस जिम्मेदारी के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और मौजूदा चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग पर विचार कर रहा है। स्टीफन फ्लेमिंग 2009 से सीएसके के मुख्य कोच हैं और द्रविड़ की जगह लेने के लिए उपयुक्त उम्मीदवार हैं। फ्लेमिंग को उनके प्रबंधन कौशल, सकारात्मक माहौल बनाकर खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ लाने की क्षमता और चेन्नई सुपर किंग्स में उनकी प्रभावशाली सफलता के लिए जाना जाता है। सीएसके के अलावा उन्होंने 4 साल तक बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स को कोचिंग दी है। उनके पास एक मजबूत तकनीकी ज्ञान है और भारत में भी उनकी प्रशंसा की जाती है, वह युवा पीढ़ी के लिए सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं, खिलाड़ियों से अगले तीन वर्षों में टीम का मूल बनने की उम्मीद थी।

इंग्लैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों ने अपने कोचिंग नियमों को लाल गेंद और सफेद गेंद क्रिकेट के बीच विभाजित कर दिया है, हालांकि बीसीसीआई अभी भी एक समान दृष्टिकोण अपनाने के बारे में नहीं सोच रहा है क्योंकि भारत के पास टेस्ट और सीमित प्रारूप के लिए खिलाड़ियों के दो अलग-अलग सेट नहीं हैं। बीसीसीआई के लिए यह वाकई मुश्किल होगा कि अगर फ्लेमिंग नहीं तो किसे चुनें क्योंकि राहुल द्रविड़ के पास भी उसी पद के लिए दोबारा आवेदन करने का विकल्प है।

 

Read more here:

KKR के CEO ने बताया ROHIT SHARMA और ABHISHEK NAIR के बीच की बात

DRAVID का कोचिंग कॉन्ट्रैक्ट खत्म, WHO WILL BE INDIA NEW COACH

DC vs LSG Dream 11 Prediction: Rahul को बनाओ कप्तान, होगी बंपर विनिंग

DC VS LSG PREVIEW- क्या DC करेगी LSG को PLAYOFFS की RACE से बाहर ?DC VS LSG PREVIEW- क्या DC करेगी LSG को PLAYOFFS की RACE से बाहर ?





Tags : HEAD COACH | BCCI | Stephen Fleming | Jay Shah | rahul dravid | world cup | team india coach | team india

Latest Stories