Tom Banton ने टूटे हुए पैर से खेली शानदार पारी, एक पैर से लगाया भयानक रिवर्स स्वीप: देखें वीडियो

Tom Banton: इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप में एक पैर पर बल्लेबाज़ी की है। उनका रिवर्स स्वीप शॉट अभी सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Tom Banton

Tom Banton

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप में एक बेहद दिलचस्प और प्रेरणादायक वाकया देखने को मिला। समरसेट और सरे के बीच खेले जा रहे डिविजन वन के मैच में समरसेट के बल्लेबाज टॉम बैंटन ने अपनी जुझारू मानसिकता से सभी का दिल जीत लिया। बैंटन ने गंभीर चोट के बावजूद टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए, जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। उनके लिए चलना भी मुश्किल हो रहा था, लेकिन उन्होंने अपनी टीम के लिए मैदान पर उतरने का साहसिक फैसला किया।

टूटे पैर के साथ Tom Banton का शानदार प्रदर्शन

टॉम बैंटन ने इस मैच की पहली पारी में 172 गेंदों पर 132 रन बनाए, जिसमें 16 चौके और 1 छक्का शामिल था। उनकी यह पारी पहले ही शानदार थी, लेकिन इस दौरान वॉर्म-अप के समय फुटबॉल खेलते हुए वे चोटिल हो गए। उनके टखने में गंभीर चोट आई, जिसके चलते वे मैच से बाहर हो सकते थे। लेकिन दूसरी पारी में जब उनकी टीम ने 153 रन पर 9 विकेट गंवा दिए, बैंटन ने मैदान पर उतरने का बहादुरी भरा फैसला किया, ताकि टीम का स्कोर बढ़ाया जा सके।

बैंटन टूटे पैर के साथ बल्लेबाजी करने आए, बैट के सहारे लंगड़ाते हुए मैदान पर पहुंचे। अगर वे नहीं खेलते, तो सरे को महज 150 रन का लक्ष्य मिलता, लेकिन बैंटन ने अपनी टीम को बड़ी बढ़त दिलाने के लिए बल्लेबाजी की। उन्होंने 65 गेंदों पर 46 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल थे। उनकी इस पारी की बदौलत समरसेट ने अपनी दूसरी पारी में 224 रन बनाए। बैंटन ने आखिरी विकेट के लिए जैक लीच के साथ मिलकर 71 रन की साझेदारी की, जो टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

लंगड़ाते हुए लगाया रिवर्स स्वीप

चोट के बावजूद बैंटन ने न सिर्फ रन बनाए, बल्कि रिवर्स स्वीप जैसे कठिन शॉट भी खेले। उन्होंने शाकिब अल हसन की गेंद पर 62वें ओवर में रिवर्स स्वीप से चौका जड़ा, जिसे देखकर सभी दंग रह गए। मैदान में मौजूद दर्शकों ने भी खड़े होकर बैंटन की हौसला अफजाई की।

 

READ MORE HERE :

Team India Playing XI: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 से क्यों बाहर हुए सरफराज खान ? इन खिलाड़ियों को मिली अंतिम 11 में जगह

Duleep Trophy 2024 के दूसरे राउन्ड के लिए बीसीसीआई ने किया सक्वाड का ऐलान

जोकर चला रहे हैं Pakistan Cricket’ इस पूर्व क्रिकेटर ने अपने ही वतन पर निकाली भड़ास!

‘कोल्डप्ले हर हफ्ते नंबर 1 नहीं बन सकता’, श्रीलंका से मिली हार के बाद Joe Root ने इंग्लैंड का किया बचाव!

Latest Stories