Travis Head सूर्यकुमार यादव का स्थान छीनकर ICC T20I रैंकिंग में बने नंबर 1 बल्लेबाज

Travis Head Suryakumar Yadav: ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रैविस हेड बुधवार, 26 जून को चार्ट के शीर्ष पर भारत के सूर्यकुमार यादव की जगह लेकर दुनिया के नए नंबर एक टी20ई बल्लेबाज बन गए।

author-image
By Shubham Singh
New Update
Travis Head Suryakumar Yadav

Travis Head Suryakumar Yadav

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Number 1 T20I Batter: ICC Men's T20I बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक उल्लेखनीय बदलाव में, ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज Travis Head ने शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए भारत के Suryakumar Yadav को पीछे छोड़ दिया है। 

टी20 विश्व कप 2024 के दौरान हेड का असाधारण फॉर्म महत्वपूर्ण था, क्योंकि उन्होंने सात मैचों में 255 रन बनाए, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के टूर्नामेंट से बाहर होने के बावजूद भारत के खिलाफ 76 रन की पारी भी शामिल थी।

हेड का प्रदर्शन उन्हें टूर्नामेंट में अब तक दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बनाता है। उन्होंने सूर्यकुमार से शीर्ष स्थान प्राप्त किया, जो दिसंबर 2023 से इस पर काबिज थे। पिछले सप्ताह में, हेड के योगदान में बांग्लादेश के खिलाफ 31 रन, अफगानिस्तान के खिलाफ शून्य और भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण 76 रन शामिल थे। 

इसके विपरीत, सूर्यकुमार का हालिया स्कोर अफगानिस्तान के खिलाफ 53, बांग्लादेश के खिलाफ 6 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 31 था, बांग्लादेश के खिलाफ उनका कम स्कोर महंगा साबित हुआ।

हालाँकि, सूर्यकुमार के पास जल्द ही अपनी स्थिति फिर से हासिल करने का मौका है, क्योंकि हेड केवल दो अंकों से आगे हैं और आगामी मैचों में नहीं खेलेंगे। सूर्यकुमार इंग्लैंड के खिलाफ कम से कम सेमीफाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे, और अगर भारत आगे बढ़ता है तो संभावित रूप से एक और मैच में।

हेड की रैंकिंग में बढ़ोतरी से फिल साल्ट, मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम एक-एक स्थान नीचे खिसक गए हैं। शीर्ष दस में एकमात्र अन्य भारतीय यशस्वी जयसवाल हैं, जो T20 World Cup 2024 में एक भी मैच नहीं खेलने के बावजूद 672 रेटिंग अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं।

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने भी टी20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद पांच स्थान की छलांग लगाई है और 11वें स्थान पर हैं। गुरबाज ने ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ अपने पिछले दो मैचों में अफगानिस्तान के लिए सर्वोच्च स्कोर बनाया है। अफगानिस्तान को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में मदद करने में इन दस्तकों ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई।

 

READ MORE HERE :

‘Hardik Pandya करेंगे युवराज सिंह वाला काम...’ 2011 वर्ल्ड कप विजेता क्रिकेटर ने किया बड़ा खुलासा!

‘आपको डेविड वॉर्नर जैसा खिलाड़ी खोजने में दिक्कत होगी...’ Ricky Ponting ने ऑस्ट्रेलियाई बॉर्ड को दिया ये ज्ञान!

AFG vs BAN: Gulbadin Naib ने क्या चोटिल होने का किया ड्रामा? आईसीसी ने वीडियो शेयर कर गुलबदीन की खोली पोल!

तालिबान सरकार के विदेश मंत्री ने वीडियो कॉल कर Rashid Khan को दी जीत की बधाई

Latest Stories