Varanasi Cricket Stadium को मिली टी20 वर्ल्ड कप 2026 की मेजबानी, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Varanasi Cricket Stadium to Host T20 World Cup 2026: भारत और श्रीलंका द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किए जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2026 के मैचों में से एक मैच का आयोजन किया जा सकता है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Varanasi Cricket Stadium Host to One Match in T20 World Cup 2026 CRICKET NEWS

Varanasi Cricket Stadium Host to One Match in T20 World Cup 2026 CRICKET NEWS

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Varanasi Cricket Stadium to Host T20 World Cup 2026: बताया जा रहा है कि वर्तमान समय में निर्माणाधीन वाराणसी क्रिकेट स्टेडियम 2025 तक बनकर तैयार हो जाएगा, फिर इसमें भारत और श्रीलंका द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किए जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2026 के मैचों में से एक मैच का आयोजन किया जा सकता है। भारत द्वारा जीते गए टी20 वर्ल्ड कप के हालिया सीजन की तरह 2026 के टूर्नामेंट में भी 20 टीमें प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। जिसकी शुरुआत ग्रुप चरण से होगी और उसके बाद सुपर आठ, सेमीफाइनल और फाइनल होंगे।

Varanasi Cricket Stadium to Host T20 World Cup 2026

आपको बताते चलें कि टूर्नामेंट के फरवरी-मार्च 2026 में आयोजित होने की संभावना है, जबकि पिछला सीजन जून 2024 में यूएसए और वेस्टइंडीज कैरिबियन में आयोजित किया गया था। भारत के पास पहले से ही टी20 वर्ल्ड कप के मैचों का आयोजन करने में सक्षम कई स्थान हैं। लेकिन, वह श्रीलंका के साथ मैच साझा करेगा। हालांकि हालिया रिपोर्टों के अनुसार वाराणसी में नया स्थल 20-ओवर के पुरुष वर्ल्ड कप के अगले सीजन में एक मैच के आयोजन के लिए समय पर तैयार हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, "वाराणसी में स्टेडियम 2026 में भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही बनकर तैयार हो जाना चाहिए।" उन्होंने संकेत दिया कि टूर्नामेंट के दौरान इस स्टेडियम में कम से कम एक मैच का आयोजन किया जाएगा। अवगत करवा दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल सितंबर 2023 में स्टेडियम की आधारशिला रखी थी। यह स्टेडियम वाराणसी के राजातालाब इलाके में रिंग रोड के पास करीब 450 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा और 30 एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैला होगा।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने वाराणसी क्रिकेट स्टेडियम (Varanasi Cricket Stadium) को लेकर कहा था कि उसने स्टेडियम के लिए जमीन खरीदने में 121 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इसके निर्माण पर 330 करोड़ रुपये खर्च करेगा। जानकारी यह भी प्राप्त हुई है कि स्टेडियम की दर्शक दीर्घा, भगवान शिव की थीम पर आधारित होगी, जो वाराणसी के घाटों की सीढ़ियों जैसी होगी। कानपुर और लखनऊ के बाद यह उत्तर प्रदेश का तीसरा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा।

 

 

READ MORE HERE: 

IND vs BAN : क्या बारिश के कारण दूसरे दिन का भी खेल होगा प्रभावित, क्या है मौसम का हाल!

IND vs BAN: कानपुर के दर्शकों ने की बांग्लादेशी फैन की पिटाई, क्या है पूरा मामला, अधिकारियों का आया बयान

IND vs BAN: नजमुल हुसैन शांतो हुए अजीब तरीके से आउट, बर्बाद कर दिया रिव्यु, देखिए वीडियो

R Ashwin ने रच दिया इतिहास, तोड़ दिया Anil Kumble का कभी नहीं टूटने वाला रिकॉर्ड

Latest Stories