Virat Kohli सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड के काफी करीब, कानपुर टेस्ट में कर सकते हैं बड़ा कमाल

Virat Kohli : कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के सबसे तेज़ 27,000 इंटरनेशनल रन वाले रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Virat Kohli Sachin Tendulkar

Virat Kohli Sachin Tendulkar

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में सभी की निगाहें विराट कोहली पर होने वाली है जो इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है। वें सचिन तेंदुलकर के सबसे तेज़ 27,000 इंटरनेशनल रन के रिकॉर्ड से मात्र 35 रन ही दूर है।

उन्होंने अभी तक अपने करियर में 534 मुकाबलों में 26,965 रन बनाए है। वें 35 रन और बनाकार एक उच्चतम श्रेणी में शामिल हो सकते है जिसमे सिर्फ 3 ही खिलाड़ी शामिल है। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर (34,357 रन), कुमार संगकारा (28,016) और रिक्की पॉन्टिंग (27,483 रन) शामिल है।

ये रिकॉर्ड अभी सचिन तेंदुलकर के नाम है जहां उन्होंने ये मुकाम 623 पारियों में हासिल किया था। वहीं विराट कोहली ने अभी तक 593 ही पारियां खेली है और उनके पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का काफी अच्छा मौक़ा है।

Virat Kohli के नाम हो सकता है वनडे और टेस्ट दोनों में 30 शतको का रिकॉर्ड:

विराट कोहली ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शरूआत की थी और उन्होंने अभी तक 114 मुकाबलों में 8871 रन बनाए है। वें 9000 टेस्ट रन के रिकॉर्ड के बभी करीब पहुँच रहे है। इस से पहले भारत के लिए टेस्ट टेस्ट में राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर ने 9000 रनों का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

वहीं इस टेस्ट मुकाबले में अगर विराट कोहली एक शतक लगाते है तो वें दुनिया के तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे जिनके नाम टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में 30 शतक हो। इस से पहले ये कारनामा रिक्की पॉन्टिंग और सचिन तेंदुलकर ने किया है। हालांकि विराट कोहली का हालिया फॉर्म कुछ ख़ास नहीं है जहाँ चेन्नई टेस्ट में उनके बल्ले से रन नहीं निकले थे। इस पहले मुकाबल में उन्होंने 6 और 17 रनों की पारी खेली थी।

 

READ MORE HERE : 

Rishabh Pant ने दिखाया अपना गुस्सा, गलत खबर फैलाने वाले पर भड़के क्रिकेटर, देखें प्रतिक्रिया

IPL 2025: रिकी पॉन्टिंग के कोच बनते ही पंजाब किंग्स में उथल-पुथल, इन दो दिग्गजों को टीम से निकाला बाहर

Shakib Al Hasan ने टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास का किया ऐलान, ऑलराउंडर के इस फैसले से कानपुर टेस्ट होगा प्रभावित?

Rishabh Pant ने Shubman Gill को करवाई स्पिन बॉलिंग, दूर खड़े देखते रह गए राहुल और जडेजा: देखें पूरा वीडियो

Latest Stories