VIRAT KOHLI ने T20 WORLD CUP में लगातार तीन मैच में रहे फ्लॉप, टीम की बढ़ी चिंता !

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की लगातार तीसरी बार फ्लॉप दिखे है जो अब टीम के लिए एक बहुत बड़ा सवाल भी हो गया है और इस प्रदर्शन के बाद क्या उन्हें नंबर 3 पर लौटना चाहिए, और उनकी जगह सलामी बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जयसवाल के प्रदान करनी चाहिए?

New Update
virat kohli t20 world cup performance concerning
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की लगातार तीसरी बार फ्लॉप दिखे है जो अब टीम के लिए एक बहुत बड़ा सवाल भी हो गया है और इस प्रदर्शन के बाद क्या उन्हें नंबर 3 पर लौटना चाहिए, और उनकी जगह सलामी बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जयसवाल के प्रदान करनी चाहिए?

Virat Kohli Registers His First-Ever Golden Duck in T20 World Cup History •  ProBatsman

विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए व्यक्तिगत रूप से अब तक यह टी20 वर्ल्ड कप याद रखने लायक नहीं रहा है. एक तरफ आईपीएल 2024 सीज़न से बाहर आकर और अपने फॉर्म और अनुभव को अधिकतम करने के लिए बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष (ऊपर) पर पहुंचे, कोहली ने एक अब टी 20 वर्ल्ड कप में प्रवेश किया है, जिसमें तीन बार लगातार आउट हुए और पांच रन के लिए संयुक्त नौ गेंदें खेलीं।

टीम इंडिया की चिंता का कारण भी बन गया है 
निश्चित रूप से नहीं, जब कोई विराट कोहली के नाम का जवाब देता है तो नहीं। व्यक्तिगत अपमान? निश्चित रूप से, यह देखते हुए कि वह प्रदर्शन पर कितना गर्व करता है और अपनी टीम के लिए माहौल तैयार करने की जिम्मेदारी खुद पर लेता है, चाहे वह ओपनिंग हो या नंबर 3 पर उतरना हो।

कोहली ने अपने तीन आउटों में ऑफ-साइड क्षेत्ररक्षकों की पूरी शृंखला ढूंढ ली है। आयरलैंड के खिलाफ शुरूआती मैच में, उन्होंने मार्क अडायर पर आरोप लगाया कि वह मैदान के ऊपर से नीचे जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन तभी एक बाहरी किनारा लगा जो थर्ड-मैन के हाथों में चला गया। इसके बाद भारत और पाकिस्तान के अहम मुकाबले में नसीम शाह के खिलाफ एक शानदार ऑफ-ड्राइव के बाद, जो लॉन्ग-ऑफ फेंस तक पहुंच गया, वह पिच, थोड़ी सी सीम मूवमेंट और अपने लिए कुछ जगह बनाने की अपनी पसंद के कारण कमजोर हो गया। जैसे ही वह ऑफ-साइड पर धूम मचाने के लिए ट्रैक पर आगे बढ़ा, उपरोक्त कारकों के संयोजन ने उसे अपने शरीर से दूर खेलने और स्क्वैरिश पॉइंट पर फील्डर को ढूंढने के लिए मजबूर किया, जो उस गेंद से ठीक पहले स्लिप से उस स्थिति में चला गया था।

T20 World Cup 2024: Virat Kohli's 'Three Low Scores' Don't Define Him, Says  Sunil Gavaskar

विराट कोहली ने अभी तक तीन मैचों में बनाए सिर्फ पांच रन
टी20 वर्ल्ड कप में कोहली का बल्ला बिलकुल भी नहीं चल पा रहा है। और ऐसा यह पहली बार है जब विराट कोहली और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ भारत के लिए बल्लेबाज के तौर पर टी20 के मैच के लिए ओपनिंग के लिए उतर रहे हैं। हालांकि की ग्रुप चरण के पहले तीन मैच में कोहली का बल्ला लगातार फ्लॉप रहा है और उन्होंने तीन मैचों में सिर्फ पांच रन ही बनाए थे। वहीं भारत और आयरलैंड (IND Vs IRE) के मैच में भी कोहली ने आयरलैंड के खिलाफ पांच गेंदों पर एक रन थे और भारत और पाकिस्तान (IND Vs PAK) के खिलाफ मैच में तीन गेंदों पर चार रन बनाए थे, और जब न्यूयॉर्क का आखिरी मैच भारत और यूएसए (IND Vs USA) से था उसमे भी विराट खोली अमेरिका के खिलाफ तो वो खाता भी नहीं खोल सके और डक पर चलते बने। इस ये पता चलता है की कोहली का टी20 अमेरिका में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। 

 

READ MORE HERE :

T20 World Cup 2024 Points Table after PAKISTAN vs CANADA

Saurabh Netravalkar अपने पूर्व साथी के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित!!

ICC बदलेगा Rule, क्या ख़त्म होगा DEAD BALL का नियम?

Wasim Akram ने कहा, 'BUMRAH दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।'

Latest Stories