विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ने Jay Shah को दी खास अंदाज में बधाई, कह दी मन की बात!

Virat Kohli Jasprit Bumrah Congratulate Jay Shah: जय शाह के लिए क्रिकेट जगत से लगातार शुभकामनाएं आ रही हैं, क्योंकि उन्हें आईसीसी के नए अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Virat Kohli Jasprit Bumrah congratulate to Jay Shah for New ICC Chairman

Virat Kohli Jasprit Bumrah congratulate to Jay Shah for New ICC Chairman

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Virat Kohli Jasprit Bumrah Congratulate Jay Shah: जय शाह के लिए क्रिकेट जगत से लगातार शुभकामनाएं आ रही हैं, क्योंकि उन्हें आईसीसी के नए अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है। विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे स्टार भारतीय क्रिकेटरों ने जय शाह (Jay Shah) को उनकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं दीं। कोहली, जो वर्तमान में लंदन में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। उन्होंने शाह की शानदार सफलता की कामना की। इस बीच बुमराह ने शाह की खेल के प्रति उनके जुनून की सराहना की और उन्हें विश्वास है कि वे क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जाएंगे।

Virat Kohli Jasprit Bumrah Congratulate Jay Shah

 

आपको बताते चलें कि बीसीसीआई के वर्तमान सचिव जय शाह (Jay Shah) को आईसीसी के स्वतंत्र अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है और उनका कार्यकाल 01 दिसंबर 2024 से शुरू होने वाला है। वह 35 वर्ष की आयु में आईसीसी के सबसे कम उम्र के प्रमुख बन जाएंगे। शाह तीन साल तक इस पद पर रहेंगे और उनके पास अगले तीन साल तक इस पद पर बने रहने का विकल्प होगा। वह बीसीसीआई सचिव के रूप में अपना पद छोड़ देंगे, जो उन्होंने 2019 से संभाला हुआ था। शाह आगे चलकर ग्रेग बार्कले की जगह लेंगे, जिन्होंने 2020 में पदभार संभालने के बाद तीसरा कार्यकाल नहीं मांगा था।

भारत के गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह (Jay Shah) ने क्रिकेट की वैश्विक पहुंच और लोकप्रियता को आगे बढ़ाने की अपनी मंशा व्यक्त की। विशेष रूप से एलए 2028 ओलंपिक में इसके आगामी समावेश के साथ - एक ऐसा क्षण जिसे वह खेल के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर के रूप में देखते हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में आईसीसी ने एक स्टेटमेंट में कहा, “य शाह को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अगले स्वतंत्र अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है। शाह, जिन्होंने अक्टूबर 2019 से बीसीसीआई के मानद सचिव और जनवरी 2021 से एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। 01 दिसंबर 2024 को यह प्रतिष्ठित भूमिका संभालेंगे। मौजूदा अध्यक्ष ग्रेग बार्कले द्वारा तीसरा कार्यकाल नहीं मांगने का फैसला करने के बाद शाह अध्यक्ष पद के लिए एकमात्र नामित व्यक्ति थे।”

 

 

READ MORE HERE :

इन सब दिग्गजों ने दी Jay Shah को बधाई, यहाँ देखें पूरी लिस्ट! सूची में आपके सभी फेवरेट स्टार्स शामिल

Jay Shah के आईसीसी अध्यक्ष बनने पर बीसीसीआई की प्रतिक्रिया ने सबको चोंकाया! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

आईसीसी अध्यक्ष बनने के बाद Jay Shah की पहली प्रतिक्रिया, कहा 'हम एक ऐसे महत्वपूर्ण मोड़ पर...'

Team India Squad: महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, ये स्टार क्रिकेटर बाहर से देखेंगी मैच

Latest Stories