पाकिस्तान के खिलाफ आग उगलता है Virat Kohli का बल्ला, जानें कोहली के रिकॉर्ड्स और आंकड़े

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला अकसर चलता है और वे खूब रन बनाते हुए दिखाई देते हैं। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ कुछ ऐसी पारियां खेली हैं, जिसे कोई भी भारतीय फैंस कभी भूल नहीं सकता है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
Virat Kohli Pakistan Cricket Team

Virat Kohli

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Virat Kohli: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला हो और विराट कोहली का बल्ला न चले यह बहुत ही कम देखने को मिलता है। पाकिस्तान के खिलाफ विराट का बल्ला आग उगलता हुआ नजर आता है और मेन इन ग्रीन के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड शानदार रहा है। यही नहीं उन्होंने अपने वनडे  करियर कला सबसे बड़ा स्कोर पाकिस्तान के खिलाफ बनाया है।

बता दें कि कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ तमाम यादगार पारियां खेली हैं और इसी कड़ी में टी-20 वर्ल्ड कप कप 2022 में उनके द्वारा खेली गई पारी शामिल है। उस विश्व कप में विराट ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी। इस पारी के अब दो साल पूरे हो चुके हैं और ऐसे में हम इस आर्टिकल के माध्यम से पाकिस्तान के खिलाफ उनके आँकड़े पर नजर डालने वाले हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रहा है Virat Kohli का रिकॉर्ड 

दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का शानदार रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने मेन इन ग्रीन के खिलाफ कई बहेतरीन पारी खेली है और उनके आँकड़े इन सबके गवाही दे रहे हैं. विराट ने अब तक अपने करियर में अब तक पाकिस्तानी टीम के खिलाफ कुल 16 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 678 रन बनाये हैं और इस दौरान 3 शतक लगाए हैं।

इसके अलावा टी-20 क्रिकेट में भी विराट प्रदर्शन पड़ोसी देश के सामने बेहतरीन रहा है। पूर्व भारतीय कप्तान ने पाकिस्तानी टीम के खिलाफ 12 टी-20 मैच खेलते हुए 488 रन बनाये हैं। ऐसे में उनका प्रदर्शन दोनों ही फॉर्मेट में शानदार रहा है और इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022  में खेली थी यादगार पारी 

पाकिस्तान के खिलाफ हाल के सालों में विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप में खेली गई पारी सबसे अधिक चर्चा में रही है। उन्होंने इस पारी के दौरान हारिस रउफ के खिलाफ एक छक्का लगाया था, जिसको शॉट ऑफ द सेंचुरी कहा गया। इस पारी में कोहली 53 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 4 छक्के निकले थे।

 

 

READ MORE HERE:

IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टी-20 मैच में भारत की प्लेइंग 11 में हो सकता है बदलाव, इन खिलाड़ियों को किया जा सकता है बाहर

Rishabh Pant को रिलीज करेगी दिल्ली कैपिटल्स! इस टीम में हो सकते हैं शामिल

IPL 2025 से पहले KL Rahul को रिलीज करेगी LSG, यह खिलाड़ी कर सकता है लखनऊ की कप्तानी

AUS vs IND: 'सबसे कठिन टेस्ट सीरीज', भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने जारी किया प्रोमो

Latest Stories