Virat Kohli नहीं खेलेंगे बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच

IPL 2024 में ऑरेंज कैप होल्डर विराट कोहली ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम के पहले जत्थे के साथ अमेरिका के लिए रवाना नहीं हुए। वह मिनी ब्रेक पर हैं। रिपोर्ट के अनुसार, वह बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में नहीं खेलेंगे।

author-image
By Shubham Singh
New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टीम इंडिया के स्टार बैटर Virat Kohli T20 World Cup 2024 से पहले खेले जाने वाले Warm up match में नहीं खेलेंगे। कोहली ने IPL के बाद खेल से छोटा ब्रेक ले लिया है। इस वजह से 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के वार्म-अप मैच में नहीं खेल पाएंगे। टीम के उपकप्तान हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन भी देर से टीम से जुड़ेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का पहला जत्था 25 मई की रात को अमेरिका के लिए रवाना हुआ। कप्तान रोहित शर्मा के साथ जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे समेत कई खिलाड़ी अमेरिका के लिए रवाना हुए, लेकिन स्टार क्रिकेटर विराट कोहली, उप-कप्तान हार्दिक पांड्या और संजू सैमसन अभी तक अमेरिका के लिए रवाना नहीं हुए हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ एक वॉर्म-अप मैच खेलना है और विराट कोहली इसका हिस्सा नहीं होंगे। आईपीएल 2024 में दमदार फॉर्म में नजर आए विराट ने मिनी ब्रेक लिया है और वह सीधा 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप का पहला मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं। कोहली ने IPL 2024 में शानदार प्रदर्शन किया था। वो इस सीजन में ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं। उन्होंने 15 मैचों में 741 रन बनाए, उनकी औसत 61.75 और स्ट्राइक रेट 153 से भी ज्यादा रहा।

राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने वाले संजू सैमसन भी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा हैं। उन्होंने पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को जानकारी दे दी थी कि वो दुबई में अपने एक निजी काम के चलते कुछ समय बाद अमेरिका के लिए रवाना होंगे। इंडियन एक्सप्रेस ने बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से लिखा, 'कोहली ने हमें इसको लेकर काफी पहले जानकारी दे दी थी कि वो टीम के साथ थोड़ा देरी से जुड़ेंगे। इसलिए बीसीसीआई ने उनका वीजा अपॉइंटमेंट बाद की तारीख का रखा था। विराट कोहली 30 मई को तड़के अमेरिका के लिए रवाना होंगे। बीसीसीआई ने उनकी रिक्वेस्ट मान ली थी।'

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।
रिजर्व : शुभमन गिल, खलील अहमद, रिंकू सिंह, आवेश खान।

 

Read more here:

INTERNATIONAL COMEBACK से पहले EMOTIONAL हुए RISHABH PANT
MODI, AMIT SHAH, DHONI ने दी "HEAD COACH" KI APPLICATION

 

KKR की बड़ी जीत के बाद गौतम गंभीर से की BCCI सचिव ने मुलाकात बन सकते है इंडिया के नए HEAD COACH !

T20 WORLD CUP 2024 ऑस्ट्रेलिया के सपोर्ट स्टाफ करेंगे फील्डिंग, टीम पर आई बड़ी मुसीबत!

Latest Stories