'सचिन-धोनी के समान ही हैं विराट और रोहित, बदलाव नामुमकिन' Kapil Dev ने दिया बड़ा बयान

पूर्व भारतीय कप्तान Kapil Dev ने बताया कि विराट कोहली और रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी की तरह हैं। मौजूदा दौर में उन्हें रिप्लेस करना काफी मुश्किल होगा। (cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
kohli

MS Dhoni Sachin Tendulkar, Kapil Dev, Virat Kohli, Rohit Sharma

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की काफी ज्यादा प्रशंसा की हैं। उन्होंने बताया कि इन दोनों ही खिलाड़ियों को भारतीय टीम किसी भी फॉर्मेट में रिप्लेस करना मुश्किल हैं। एक इंटरव्यू के दौरान कपिल देव ने इन दोनों खिलाड़ियों की तुलना सचिन तेंदुलकर और एम एसधोनी से की हैं।

Kapil Dev ने कोहली-रोहित पर दिया बड़ा बयान

कपिल देव ने आईएएनएस से बातचीत के दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली की काफी ज्यादा तारीफ की हैं और उन्होंने बताया है कि दोनों को रिप्लेस करना काफी मुश्किल हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा “भारतीय टीम में किसी भी फॉर्मेट में विराट और रोहित की जगह कोई नहीं ले सकता. वे भारतीय क्रिकेट के बहुत बड़े सेवक रहे हैं। और यह उनके लिए एक सुखद विदाई थी। विराट ने सभी फॉर्मेट में अपना जो कद बनाया है, टी20 में उनकी कमी जरूर खलेगी। दोनों सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी के समान हैं। वे अपूरणीय हैं।

टी20 इंटरनेशनल से लेली हैं रिटायरमेंट: 

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में शानदार बल्लेबाज़ी की थी। उन्होंने इस फाइनल मुकाबले में 76 रनों की वहुमुल्य पारी खेली थी। वही फाइनल मुकाबले के बाद ही विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी।

वही इस मुकाबले के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा ने भी रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी और इन दोनों ही खबरों ने पुरे देश को चौका दिया था। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने 17 सालो के लम्बे इंतज़ार के बाद आईसीसी टी20 विश्वकप का खिताब अपने नाम किया था।

Rohit Sharma और Virat Kohli का कैसा रहा है टी20 करियर

विराट कोहली ने भारत के लिए टी20 क्रिकेट में 2010 में ही डेब्यू कर लिया था। उन्होंने अपने 14 सालो के लम्बे करियर में 125 टी20 मुकाबले खेले है जिसमे उन्होंने 4188  रन बनाए हैं। रोहित शर्मा की बात की जाए तो  उन्होंने 159 मुकाबलों में 4231 रन बनाए हैं। उनके नाम टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक का भी रिकॉर्ड हैं।

 

 

READ MORE HERE: 

Neeraj Chopra की नेट वर्थ जानकार उड़ जाएंगे आपके होश, इन गाड़ियों का है कलेक्शन

अरे ये क्या देख लिया...’ एक ही मैच में 3-3 Super Over, कमजोर दिल वाले ना देखें आखरी 6 गेंदें!

पाकिस्तान में मैच खेलते हुए Shakib Al Hasan पर कानूनी मुकद्दमा हुआ दर्ज!

PAK vs BAN: तीसरे दिन बांग्लादेश की शानदार वापसी, देखें खेल के तीसरे दिन की हाइलाइट्स

Latest Stories