वीरेंद्र सहवाग ने किया एक बड़ा खुलासा बताई UMPIRES की हकीकत

वीरेंद्र सहवाग ने किए काफी बड़े खुलासे उन्होंने बताया कि आप मैच के दौरान अंपायर से सेटिंग कर सकते हैं और अगर आपकी अंपायर से सेटिंग या फिर दोस्ती है तो उस चीज का फायदा आपको मिल सकता है।

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
D

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने फीवर एफएम से बात करते हुए एक बहुत बड़ा खुलासा किया है उन्होंने बताया कि वह अपने समय पर किस तरीके से अंपायर से सेटिंग करते थे उन्होंने उस मैच का भी जिक्र किया है जिस मैच में उन्हें आउट नहीं दिया गया उन्होंने उस अंपायर के बारे में भी बताया है जिनसे उनकी सेटिंग हुई थी लेकिन उन्होंने यह भी बताया कि उनकी सेटिंग सिर्फ इतनी होती थी कि अंपायर को जो खाने में पसंद है वह चीज वीरेंद्र सहवाग उन्हें प्रदान करते थे और बदले में कभी-कभी उनको उस चीज की मदद मिल जाती थी।

वीरेंद्र सहवाग ने एक मैच का किस्सा बताया जहां उन्होंने अंपायर को आइसक्रीम खिलाकर उन्हें पटाया था। वीरू ने बताया कि "एक अंपायर थे इंग्लैंड के डेविड शेफर्ड। और उनको आइसक्रीम खाने का बहुत शौक था मैं उनको प्रेग्नेंट मैन कह कर बुलाता था मैं उनसे पूछता था कि प्रेग्नेंट मैन कैसे हो? वह भी ऐसे ही हंसते हुए जवाब देते थे कि मैं अच्छा हूं ड्राइवर। इसके बाद मैच चलते हुए ही मैंने पूछा कि आप चाहे इंजॉय करते है ? 

"इस बात पर अंपायर ने कहा कि वह चाय पसंद नहीं करते बल्कि आइसक्रीम खाना पसंद करते हैं यह मैंने सुना तो मैं एक ओवर के लिए मैदान से बाहर गया और मैने केटर को बुलाया और उससे कहा कि जब अंपायर ग्राउंड से बाहर जाए तो उनके कमरे में आइसक्रीम होनी ही चाहिए अगर ऐसा नहीं कराया गया तो मैं पंजाब के प्रेसिडेंट से कह कर तुम्हारा कांटेक्ट कैंसिल करवा दूंगा"

वीरू ने आगे बताया कि जब "टेस्ट मैच में टी ब्रेक हुआ तो मैंने अंपायर से कहा कि इंजॉय करना इसके बाद जब ब्रेक खत्म हुआ तो डेविड शेफर्ड मैदान पर वापस आए तब मैंने उनसे पूछा कि चाय कैसी थी? इस पर अंपायर ने कहा मैंने चाय नहीं पी लेकिन आइसक्रीम बहुत अच्छी थी थैंक यू वीरू" उसके बाद हम दोनों की बहुत अच्छी दोस्ती हो गई जो बाद में काम आई क्योंकि उन्होंने एक दो मौके पर मुझे आउट होते हुए भी आउट नहीं दिया उन्होंने एक किस्सा भी बताया कि जब "नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में वह एक बार आउट थे लेकिन डेविड शेफर्ड ने उनको आउट नहीं दिया इसलिए मैं कहता हूं कि आपकी अंपायर के साथ दोस्ती है तो वह दोस्ती आपको एक दो मैच के अंदर फायदा दिला सकती है और उन मोको का फायदा उठाना आपका काम है वीरेंद्र सहवाग ने मोहाली में खेले गए एक टेस्ट मैच का भी जिक्र किया जिस टेस्ट मैच में वह आउट थे लेकिन अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया।


Read more here : 

KOHLI की ORANGE CAP खतरे में PARAG करेंगे OVERTAKE ?

RICKY PONTING नहीं बनना चाहते INDIAN TEAM के HEAD COACH

RCB की हार के बाद टूटा VIRAT, FAF और KARTHIK का दिल- दिया बड़ा बयान

TROPHY जितने के लिए छोड़नी पड़ेगी VIRAT को RCB

Latest Stories