WCL 2024 Final: पाकिस्तान के रिटायर खिलाड़ियों के भारतीय चैंपियंस की टीम ने फाइनल में चटाई धूल!

WCL 2024 Final: भारत चैंपियन की टीम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के उद्घाटन सीजन में ही शनिवार को खिताब जीता। युवराज सिंह की टीम ने फाइनल में कट्टर पाकिस्तान चैंपियन पर जीत दर्ज की। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
WCL 2024 Final World Championship Of Legends India Champions win an epic final against rivals Pakistan Champions

WCL 2024 Final World Championship Of Legends India Champions win an epic final against rivals Pakistan Champions

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

WCL 2024 Final: भारत चैंपियन की टीम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के उद्घाटन सीजन में ही शनिवार (13 जुलाई 2024) को खिताब जीता। युवराज सिंह की अगुवाई वाली टीम ने फाइनल में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान चैंपियन पर शानदार जीत दर्ज की। भारत ने प्रतिष्ठित एजबेस्टन में 5 विकेट से यह फाइनल मुकाबला जीता। पाकिस्तान द्वारा दिया गया 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में 'मेन इन ब्लू' को कोई परेशानी नहीं हुई और इरफान पठान ने अंतिम ओवर में सोहेल तनवीर की गेंद पर विजयी चौका लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही रोमांचक लीग ऑफ लीजेंड्स 2024 अब समाप्त हो गया।

WCL 2024 Final मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाली पाकिस्तान चैंपियंस की टीम अपने फैसले के साथ न्याय नहीं कर पाई, क्योंकि उनके बल्लेबाज अपनी छाप छोड़ने में विफल रहे। मैच में उनका शीर्ष क्रम बेहतरीन भारतीय गेंदबाजी के सामने लड़खड़ा गया, जिसने पूरे मैच में कोई गलती नहीं की। भारत के स्पिन और गति के शानदार संयोजन ने पाकिस्तान चैंपियंस के फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजी क्रम को मुश्किल में डाल दिया और उन्हें 11.3 ओवरों में 79/4 पर सीमित कर दिया।

अवगत करवा दें कि भारत बनाम पाकिस्तान एक गहन प्रतिद्वंद्विता है और यह हमेशा व्यक्तिगत रूप से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को सामने लाता है और यह न केवल प्रदर्शन से, बल्कि भावनाओं से भी यह अहम है। विनय कुमार और इरफान पठान ने महत्वपूर्ण विकेट चटकाने के बाद अपनी भावनाओं को बिल्कुल भी नहीं छिपाया, लाइव मैच में उन्होंने इसे जाहीर भी किया। मैच में आगे पाकिस्तान का निचला क्रम इस बार महत्वपूर्ण रन बनाने में विफल रहा। भारत ने अपने पड़ोसियों को 160 रनों के भीतर सफलतापूर्वक रोक दिया और भारत को यहाँ से 157 रनों के आसान लक्ष्य की आवश्यकता थी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाली टीम थी। रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायुडू ने पहले विकेट के लिए 34 रनों की तेज साझेदारी की, वहीं इसके बाद रॉबिन उथप्पा आमिर यामीन का शिकार बन गए। सुरेश रैना ने उथप्पा के बाद तेजी से रन बनाए और भारत 3 ओवर के बाद 38/2 पर सिमट गया। लेकिन इससे भारतीय टीम की लय में कोई बाधा नहीं आई, क्योंकि अंबाती रायुडू के शानदार 50 रन और यूसुफ पठान के 16 गेंदों पर 30 रनों की तेज पारी ने खेल को खत्म कर दिया। वहीं इसके बाद इरफान पठान ने सोहेल तनवीर की गेंद पर विजयी चौका लगाकर भारत को 5 विकेट से जीत दिलाई।

 

 

READ MORE HERE :

‘गिल और जायसवाल तोड़ेंगे मेरा 400 रन वाला रिकॉर्ड’ Brian Lara ने की बड़ी भविष्यवाणी!

Gus Atkinson ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए किया चमत्कार! 12 विकेट लेकर तोड़ा 91 साल पुराना रिकॉर्ड

James Anderson ने फेंकी अपने करियर की आखरी बॉल, इस कारण से और भी यादगार बना आखरी टेस्ट!

कोच बनने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को Gautam Gambhir ने दी ये पहली राय!

Latest Stories