पंजाब किंग्स के मालिकों की बीच किस बात पर हुई लड़ाई? Preity Zinta ने अपने साथियों पर किया केस

Preity Zinta: पंजाब किंग्स के मालिकों के बीच अभी आपस में ही टकरार देखने को मिली है, जहाँ प्रीती जिंटा ने अपने साथी मालिको के उपर ही कानूनी जंग शुरू कर दी है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
punjab kings
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ऐसा लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की पंजाब किंग्स (PBKS) फ्रेंचाइज़ी के आंतरिक मामलों में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन टीम के मालिकों के बीच मतभेद उभरते हुए नजर आ रहे हैं। स्थिति इतनी बिगड़ गई है कि फ्रेंचाइज़ी की चार सह-मालिकों में से एक, प्रीति जिंटा, ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है और एक अन्य प्रमोटर के खिलाफ रोक लगाने का आदेश मांगा है।

ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा, जिनके पास KPH ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से टीम में 23 प्रतिशत हिस्सेदारी है, ने चंडीगढ़ हाई कोर्ट में अपील दायर की है। 49 वर्षीय अभिनेत्री ने अदालत से सह-मालिक मोहित बर्मन को उनकी हिस्सेदारी के एक हिस्से को किसी बाहरी पक्ष को बेचने से रोकने का आदेश मांगा है।

Preity Zinta: आखिरकार क्या है मामला?

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रीति जिंटा का कहना है कि बर्मन के पास लगभग 48 प्रतिशत हिस्सेदारी है और वह बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में भी शामिल हैं। उन्होंने विवादों और मतभेदों को देखते हुए मध्यस्थता और सुलह अधिनियम-1996 की धारा 9 के तहत अंतरिम उपाय और निर्देश की मांग करते हुए याचिका दायर की है।

हालांकि मूल रिपोर्ट में यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि प्रीति ने हाई कोर्ट से यह आदेश क्यों मांगा है, लेकिन क्रिकबज़ की एक अलग रिपोर्ट के अनुसार, मूल समझौते के अनुसार यदि कोई सह-मालिक टीम की हिस्सेदारी बेचना चाहता है, तो उसे पहले से मौजूद प्रमोटरों को पेश किया जाना चाहिए। यदि वर्तमान प्रमोटर इसे खरीदने से इनकार करते हैं, तभी इसे किसी बाहरी पार्टी को पेश किया जा सकता है।

PBKS उन मूल आठ टीमों में से एक है जिन्होंने प्रतियोगिता के उद्घाटन सत्र में भाग लिया था। हालांकि, 17 सत्रों में वे कभी भी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं और केवल एक बार फाइनल में पहुंचे हैं।

 

 

READ MORE HERE: 

Vinesh Phogat ने पेरिस में दिल दहला देने वाली घटना के बाद लंबे खत के साथ जाहीर किया अपना दर्ज

विराट-रोहित नही बल्कि ये विदेशी खिलाड़ी तोडेगा Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड

Niroshan Dickwella पर खुद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने लगाया बैन !!

ODI क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा 150+ बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

Latest Stories