कब आएगा स्क्वाड, क्या होगी T20 World Cup की टीम इंडिया जानें पूरी खबर

IPL 2024 के रोमांच के बीच इंडियन क्रिकेट फैंस की नजरें ICC T20 WORLD CUP 2024 की टीम सिलेक्शन पर टिकी है. वेस्टइंडीज और यूएस जाने वाली फ्लाइट में कौन से नाम शामिल होंगे इस सस्पेंस से कब पर्दा उठेगा इसपर एक बड़ी अपडेट आ चुकी है

New Update
t20 wc
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 के रोमांच के बीच इंडियन क्रिकेट फैंस की नजरें ICC T20 WORLD CUP 2024 की टीम सिलेक्शन पर टिकी है. टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है. टीम चयन से पहले ही कई अलग-अलग तरह की खबरें मार्केट में चल रही हैं. कई अंदर की रिपोर्ट्स बाहर निकलकर सामने आई हैं. लेकिन वेस्टइंडीज और यूएस जाने वाली फ्लाइट में कौन से नाम शामिल होंगे, इस सस्पेंस से कब पर्दा उठेगा इसपर एक बड़ी अपडेट आ चुकी है. 

आगामी टी-20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान आज या कल में होने की संभावना है. ICC की निर्धारित डेडलाइन के मुताबिक सभी टीमों को 1 MAY तक अपनी वर्ल्ड कप की प्रोविजनल स्क्वाड देनी है. ऐसे में टीम इंडिया की 15 सदस्यीय दल (Team India Squad) की घोषणा बहुत जल्द हो जाएगी. कुछ रिपोर्ट के अनुसार कल चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर अपनी सिलेक्शन कमिटी के साथ फाइनल टीम चुनने के लिए बैठेंगे. इस दौरान कप्तान रोहित और हेड कोच राहुल द्रविड़ के होने की संभावना है.

पंत होंगे नए उपकप्तान, पांड्या की छुट्टी

r


टीम सिलेक्शन मीटिंग में सबसे बड़ी चर्चा उपकप्तानी के फैसले को लेकर की जाएगी. कुछ खबरों के मुताबिक फील्ड पर लगभग 1 से डेढ़ साल बाद वापसी कर रहे ऋषभ पंत को इंडियन टीम का नया उपकप्तान देखा जा सकता है. वही हार्दिक पांड्या को टीम में चुना जरूर जाएगा लेकिन लिडरशीप ग्रुप से उनकी छुट्टी हो सकती है.


KL या संजू किसे मिलेगा मौका? 

kl

इन सबके अलावा विकेटकीपर की अलग रेस लगी हुई है जिसमें पेंट के साथ संजू और केएल राहुल भी बराबर दौड़ में शामिल है. इनमें से किन दो नामों का यूएस और वेस्टइंडीज के लिए वीजा लगेगा यह बड़ा सवाल है. जबकि स्पिन गेंदबाजी में पर्पल कैप की रेस में चल रहे यूज़वेंद्र चहल को लेकर शायद ही कोई बात की जाएगी. उनसे पहले कुलदीप यादव और अक्षर पटेल का नाम आगे चल रहा है. 

बुमराह का साथ कौन देगा ? 

ipll

वहीं अगर तेज गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह के साथ अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज बाजी मार सकते हैं. जबकि इस सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार गेंदबाजी कर रहे संदीप शर्मा के नाम पर चर्चा जरूर हुई है लेकिन उन्हें स्क्वाड में शामिल करना है या नहीं इस पर आखिरी फैसला कप्तान रोहित शर्मा लेंगे. 

गौरतलब है कि टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ता उन नामों के ऊपर अपना भरोसा दिखाना चाहते हैं जो पहले से वर्ल्ड कप के लिए स्कीम ऑफ़ थिंग्स में शामिल थे. यानी आईपीएल 2024 में दिखाए गए फॉर्म या परफॉर्मेंस को शायद ही इतनी तवज्जों मिलेगी. इसके हिसाब से मयंक यादव, अभिषेक शर्मा, शशांक सिंह या दूसरे युवा नाम जो आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं उन्हें अपने मौके के लिए  अभी और इंतजार करना पड़ेगा.

Read more here:

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

कोहली का हेटर्स को जवाब- Virat Kohli Post Match Interview

RCB की तीसरी जीत, लेकिन कोई हलचल नहीं, Points Table IPL 2024

GT vs RCB: कोहली और जैक्स ने बेंगलुरु को 9 विकेट से दिलाई जीत





Latest Stories