"कौन परवाह करता है कि CSK जीतें या हारें" MS Dhoni पर क्या बोले Sehwag

वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि धोनी की बल्लेबाजी स्थिति को लेकर बहस खत्म होनी चाहिए और उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि अन्य बल्लेबाजों को उसी स्तर पर खेलना चाहिए जहां एमएस धोनी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

New Update
WhatsApp Image 2024-05-11 at 15.11.09.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

चेन्नई सुपर किंग्स(CHENNAI SUPER KINGS) ने अपना आखिरी मैच(Csk match) अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस(Gujrat Titans) के खिलाफ खेला था(CSK VS GT)। जहां गुजरात टाइटंस(GT) का दबदबा रहा. साई सुदर्शन और शुबमन गिल के शानदार शतक की बदौलत गुजरात टाइटंस ने यह मैच 35 रन से जीत लिया। यह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक महत्वपूर्ण मैच था लेकिन वे अभी भी चौथे स्थान पर हैं और प्लेऑफ़ के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। हार के बावजूद वह महेंद्र सिंह धोनी ही थे जिन्होंने उस दिन सुर्खियां बटोरीं। महेंद्र सिंह धोनी 8वें नंबर पर आए और आखिरी ओवर में 3 छक्के लगाए। हालांकि ये बाउंड्री चेन्नई सुपर किंग्स को मैच जीतने में मदद नहीं कर सकीं। लेकिन अहमदाबाद में धोनी को बल्लेबाजी करते देखना प्रशंसकों के लिए खुशी की बात थी।

 

फिनिशर के रूप में दो फ्लॉप सीज़न के बाद धोनी मौजूदा सीज़न में 12 मैचों में हावी रहे हैं, उन्होंने 226 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 136 रन बनाए हैं।कल रात अहमदाबाद में 231 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल हो गया. जहां अजिंक्य रहाणे, राचिन रवींद्र और कप्तान रुतुराज गायकवाड़ कुछ खास योगदान नहीं दे सके. डेरिल मेचल और मोईन अली हालांकि अच्छी पारी खेलने में सफल रहे और टीम के लिए लड़ते रहे। एक तरफ हमने इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की पावर हिटिंग देखी है, वहीं दूसरी तरफ धोनी की बल्लेबाजी की स्थिति पर भी संदेह है, जहां कई प्रशंसकों और दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि उन्हें अपने से ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए, वहीं कई प्रशंसकों और दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि उन्हें बल्लेबाजी करनी चाहिए। उनके ऊपर जहां कई प्रशंसक और दिग्गज खिलाड़ी का मानना है कि उन्हें खुद को ऑर्डर के ऊपर प्रमोट करना चाहिए।

इसी विषय पर बात करते हुए दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने भी धोनी की बैटिंग पोजिशन को लेकर चल रही बहस को खत्म करने की अपील करते हुए अपनी राय रखी और कहा :

"हमें एमएस धोनी की बल्लेबाजी की स्थिति के बारे में बहस को खत्म करना चाहिए। वह जानते हैं कि वह क्या करना चाहते हैं। यह उनकी इच्छा है। लेकिन अगर आप मैच जीतना चाहते हैं, तो वह जिस फॉर्म में हैं और जिस स्ट्राइक रेट पर वह बल्लेबाजी कर रहे हैं... अन्य बल्लेबाजों को समान स्तर पर खेलने की जरूरत है। मैं बहस में नहीं पड़ना चाहता। वह जहां भी बल्लेबाजी करता है, सब ठीक है। उसने अच्छा खेला, जनता का मनोरंजन किया, कौन परवाह करता है कि वे जीतें या हारें? धोनी ने जनता का मनोरंजन किया, बस इतना ही।"

वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि धोनी की बल्लेबाजी स्थिति को लेकर बहस खत्म होनी चाहिए और उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि अन्य बल्लेबाजों को उसी स्तर पर खेलना चाहिए जहां एमएस धोनी बल्लेबाजी कर रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स फिलहाल चौथे स्थान पर है लेकिन सीएसके की तरह 12 अंकों के साथ क्रमशः 5वें और 6वें स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स और एलएसजी जैसी टीमें हैं। प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपने बाकी मैच जीतना(CSK Next ipl match) जरूरी है जो कि राजस्थान रॉयल्स(CSK VS RR) और RCB (CSK VS RCB) के खिलाफ हैं।

 

Read more here : 

IRELAND से हार कर भी BABAR AZAM ने की VIRAT KOHLI की बराबरी-PAK VS IRE

IPL 2024: SHUBMAN GILL पर लगा 24 LAKH का जुर्माना

"घमंडी हार्दिक पांड्या" ? AB de Villiers ने उठाया हार्दिक पर सवाल

MI VS KKR FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

Latest Stories