Who is Kamran Ghulam? जिसने बाबर आजम को अपने डेब्यू मैच में दिया बड़ा झटका!

Who is Kamran Ghulam Replaced Babar Azam in Tests: भले ही बाबर आजम आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हों, लेकिन पाकिस्तान की टेस्ट टीम में उनके स्थान पर आए कामरान गुलाम ने हाल ही में खूब सुर्खियां बटोरी हैं। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Who is Kamran Ghulam Pakistani Cricketer Who Replaced Babar Azam in Tests

Who is Kamran Ghulam Pakistani Cricketer Who Replaced Babar Azam in Tests

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Who is Kamran Ghulam Replaced Babar Azam in Tests: भले ही बाबर आजम आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हों, लेकिन पाकिस्तान की टेस्ट टीम में उनके स्थान पर आए कामरान गुलाम ने हाल ही में खूब सुर्खियां बटोरी हैं। अपने डेब्यू मैच में गुलाम ने अब तक शानदार खेल (जब पाकिस्तान 19/2 पर संघर्ष कर रहा था) दिखाया है और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में प्रभावित किया है। जिसके बाद से ही बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर विपरीत खबरें आना शुरू हो गई, क्योंकि कामरान गुलाम (Kamran Ghulam) निश्चित रूप से बाबर को पाकिस्तान के लिए रिपलेस कर देंगे।

Who is Kamran Ghulam Replaced Babar Azam in Tests

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट आज मुल्तान में शुरू हुआ। सभी की निगाहें पाकिस्तान की बल्लेबाजी पर थीं, खासकर कामरान गुलाम पर। जिन्होंने बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर पर बाबर आजम की जगह ली। सभी जानते हैं कि बाबर ने लगातार 18 टेस्ट पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया था और इंग्लैंड के खिलाफ पिछले 02 टेस्ट मैचों के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया था। कामरान गुलाम (Kamran Ghulam) ने अब तक 59 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 49.17 की औसत से 4377 रन बनाए हैं, जिसमें 16 शतक और 20 अर्द्धशतक शामिल हैं।

2013 से लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बनाने के बाद उन्होंने 29 साल की उम्र में अब जाकर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हारिस सोहेल के स्थान पर एकदिवसीय मैच में डेब्यू किया था। तब तक पाकिस्तान की बल्लेबाजी पूरी हो चुकी थी और उन्हें केवल तभी फील्डिंग करने का मौका मिला, जब न्यूजीलैंड ने दो विकेट शेष रहते 281 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। गुलाम को सीरीज के बाद टीम से बाहर कर दिया गया और फिर कभी वापस नहीं बुलाया गया।

गौरतलब है कि लिस्ट ए में भी कामरान गुलाम (Kamran Ghulam) के आंकड़े अच्छे हैं, उन्होंने 94 मैचों में 42.32 की औसत से 3344 रन बनाए हैं, जिसमें आठ शतक और 20 अर्द्धशतक शामिल हैं। सबसे छोटे फॉर्मेट में कामरान ने 73 मैचों में 127.10 की स्ट्राइक-रेट से 1510 रन बनाए हैं। वह पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में लाहौर कलंदर्स के लिए खेलते हैं और 20 पारियों में 116.06 की स्ट्राइक रेट से 419 रन बना चुके हैं। अपने टेस्ट करियर की ठोस शुरुआत के साथ कामरान गुलाम उसी लय को जारी रखना चाहेंगे और पाकिस्तान क्रिकेट के लिए चमत्कार करना चाहेंगे।

 

 

READ MORE HERE :

IND vs NZ 1st Test Predicted XI: भारत-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट मैच की संभावित प्लेइंग 11, गिल की जगह किस खिलाड़ी को मिलेगा मौका?

IND vs NZ 1st Test Weather Report: कल के मैच में बारिश की संभावना! मैच से पहले देखें बेंगलुरू वेदर रिपोर्ट

सीएसके के इस खिलाड़ी ने धोनी से कर दी गद्दारी? Rohit Sharma की करने लगा जमकर तारीफ!

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए Shubman Gill ? कारण जानकार फैंस का टूट जाएगा दिल!

Latest Stories