Manu Bhaker ने बताया अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम! सचिन, धोनी कोहली और रोहित के फैंस का जीता दिल

Favorite Cricketer of Manu Bhaker: भारत की निशानेबाज़ी स्टार मनु भाकर से एक खिलाड़ी को चुनने के लिए कहा गया, जिसके साथ वह एक दिन बिताना चाहेंगी। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Who is Manu Bhaker favorite cricketer Sachin Tendulkar MS Dhoni Virat Kohli Rohit Sharma

Who is Manu Bhaker favorite cricketer Sachin Tendulkar MS Dhoni Virat Kohli Rohit Sharma

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Favorite Cricketer of Manu Bhaker: भारत की निशानेबाज़ी स्टार मनु भाकर से एक खिलाड़ी को चुनने के लिए कहा गया, जिसके साथ वह एक दिन बिताना चाहेंगी। 22 वर्षीय मनु भाकर (Manu Bhaker) ने तब एक दिन के लिए तीन भारतीय क्रिकेट दिग्गजों के नाम बताए। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली का नाम लिया। इस दौरान मनु ने उसैन बोल्ट का नाम भी लिया और कहा कि उन्होंने उनके सफ़र का अनुसरण किया है और उनकी किताब भी पढ़ी है। 22 वर्षीय मनु पेरिस ओलंपिक 2024 के एक ही सीजन में दो पदक जीतने वाला पहला भारतीय एथलीट बन गया है।

Who is Manu Bhaker Favorite Cricketer ?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में मनु भाकर (Manu Bhaker) ने कॉस्मोपॉलिटन को बताया, “शायद मैं अपने कुछ पसंदीदा नाम बताऊँ। उसैन बोल्ट [जमैका के धावक] उनमें से एक हैं- मैंने उनकी किताब कई बार पढ़ी है और मैं उनके सफ़र को भी जानता हूँ... मैंने उनके कई साक्षात्कार भी देखे हैं। और फिर भारत में, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, धोनी सर [एमएस धोनी] और विराट कोहली। उनमें से किसी के साथ एक घंटा भी बिताना सम्मान की बात होगी!”

मनु भाकर (Manu Bhaker) ने बदलाव लाने और एक ऐसे क्षेत्र के बारे में भी बताया, जिसकी उन्हें गहरी परवाह है। उन्होंने कहा, “एक खिलाड़ी होने के नाते, मैं भारत में खेलों में बहुत योगदान देना चाहती हूँ और मैं भारत को ओलंपिक या किसी अन्य प्रतियोगिता में अधिक से अधिक पदक जीतते देखना चाहती हूँ। मैं अपना पूरा समर्थन देना चाहती हूँ और अपना ज्ञान, अपना अनुभव-उभरते एथलीटों के साथ साझा करना चाहती हूँ। मुझे ऐसा करना अच्छा लगेगा।”

गौरतलब है कि मनु भाकर (Manu Bhaker) ने पेरिस ओलंपिक 2024 के दौरान 2 कांस्य पदक जीते, और हाल ही में संपन्न खेलों के दौरान शो के सितारों में से एक थी। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल की महिला और मिश्रित स्पर्धा में पोडियम स्थान प्राप्त किया। वह महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहने के कारण रिकॉर्ड तीसरे पदक से चूक गईं। मनु फिलहाल शूटिंग से 3 महीने का ब्रेक ले रही हैं। क्योंकि वह अपने शूटिंग हाथ की चोट से उबर रही हैं। इस ब्रेक के दौरान, भारतीय शूटर मार्शल आर्ट्स में वापस आने और घुड़सवारी करने की योजना बना रही हैं।

 

 

READ MORE HERE :

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान को दी मात

'कल रात को मैंने मेरी पत्नी के साथ...' बांग्लादेशी कप्तान Najmul Hossain Shanto ने जीत के बाद किया बड़ा खुलासा!

PAK vs BAN: बांग्लादेश से मिली हार के बाद लोगों ने सरेआम पाकिस्तान को किया बेइज्जत! देखें फनी और वायरल मीम

'हमें बहाना नहीं बनाना चाहिए...' शर्मनाक हार के बाद इन खिलाड़ियों पर भड़के पाकिस्तानी कप्तान Shan Masood

Latest Stories