PAK VS USA- हार के बाद क्या बोले BABAR AZAM

सुपर ओवर में गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 18 रन दिए और लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही। संयुक्त राज्य अमेरिका ने सुपर ओवर में मैच जीत लिया और यह टी2ओ विश्व कप में पाकिस्तान टीम के लिए एक खराब शुरुवात थी।

author-image
By Dhruv Upadhyay
New Update
BABAR STATEMENT
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Cricket -T20 WC 2024- टी20 विश्व कप 2024 के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान का सामना टीम यूएसए से हुआ। यूएसए ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान बुरी तरह विफल रहा, केवल बाबर आजम और शादाब खान ही बोर्ड पर कुछ आशाजनक रन बना सके। बाबर ने 102 की स्ट्राइक रेट से 44 रनों की पारी खेली, जबकि शादाब खान ने 25 गेंदों में 40 रन बनाए। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएसए के कप्तान मोनांक पटेल ने 38 गेंदों में 50 रनों की बेहतरीन पारी खेली। मध्यक्रम के मजबूत योगदान से यूएसए मैच को सुपर ओवर तक टाई कराने में सफल रहा।

 


सुपर ओवर में गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 18 रन दिए और लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही। संयुक्त राज्य अमेरिका ने सुपर ओवर में मैच जीत लिया और यह टी2ओ विश्व कप में पाकिस्तान टीम के लिए एक खराब शुरुवात थी , मैच में टीम की गलतियों पर प्रकाश डालते हुए उनके कप्तान बाबर आजम ने कहा

POST MATCH PRESENTATION
बल्लेबाजी के दौरान पहले 6 ओवरों का हम फायदा नहीं उठा सके। बैक टू बैक विकेट आपको हमेशा बैकफुट पर धकेलते हैं, एक बल्लेबाज के रूप में आपको आगे बढ़ने और साझेदारी बनाने की जरूरत होती है। हम गेंद के साथ पहले 6 ओवरों में अच्छे प्रदर्शन में नहीं थे। हमारे स्पिनरों ने भी बीच के ओवरों में विकेट नहीं लिए इसलिए इन चीजों का खामियाजा हमें भुगतना पड़ा।' बहुत कठिन, सारा श्रेय अमेरिका को है, उन्होंने तीनों विभागों में हमसे बेहतर खेला। पिच में थोड़ी नमी थी, यह दो गति वाली भी थी। एक पेशेवर के रूप में आपको परिस्थितियों का आकलन करने की आवश्यकता है।

जबकि मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान बाबर आजम ने आगे कहा

POST MATCH CONFRENCE
हमें पिच से (गेंदबाजी करते समय) कुछ मदद मिली, लेकिन पहले 10 ओवरों में हम अपने क्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन नहीं कर सके। इसके बाद डेथ ओवरों में हमने वापसी की लेकिन उनके पास पहले से ही लय थी। हमारे पास यहां सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं, इसलिए हमें इस स्कोर का बचाव करना चाहिए था। इस पिच पर, मुझे लगता है कि हमारी गेंदबाजी को देखते हुए कुल स्कोर बेहतर था।"

पाकिस्तान की टीम हाल ही में टी20 फॉर्मेट में संघर्ष कर रही है और टी20 विश्व कप में भी उनकी शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही। अब उसका सामना भारत से होगा जो आयरलैंड को हराने के बाद बेहद आत्मविश्वास और लय के साथ आ रहा है, जो पाकिस्तानी टीम के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

 

READ MORE HERE: 

PAK vs USA: रोमांचक सुपर ओवर के बाद USA ने पाकिस्तान को 5 रन से हराया

भारतीय फुटबॉल के दिग्गज Sunil Chhetri ने खेल को कहा अलविदा

Rishabh Pant की 'AAP KI ADALAT': एक स्टार क्रिकेटर की कहानी

Mr. 360 ने Babar Azam को ट्रोल करने वालों को दिया जवाब

 

Tags : usa vs pakistan t20 | pak vs usa | monank patel | shadab khan | azam khan | Mohammad Amir | harmeet singh | pakistan vs usa | usa cricket team | iftikhar ahmed | babar azam | babar azam statement 

Latest Stories