हेलमेट में काला धागा लगाकर Shakib Al Hasan कर रहे हैं बल्लेबाज़ी, क्या है इसके पीछे का टोटका?

Shakib Al Hasan: भारत के खिलाफ बांग्लादेश के शकीब अल हसन हेलमेट में काला धागा बाँध कर बल्लेबाज़ी कर रहे थे। उनके इस तरीके की वजह अभी सामने आ गई है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Shakib Al Hasan

Shakib Al Hasan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच के दूसरे बांग्लादेश की टीम सिर्फ 149 रन के स्कोर पर सिमट गई। भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ कोई भी बांग्लादेशी बल्लेबाज अपना कमाल नहीं दिखा सके। हालांकि, टीम के धाकड़ ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अपनी एक अजीब सी आदत को लेकर जरूर में चर्चा में आ गए। दरअसल शाकिब जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो उस दौरान फैंस और कमेंटेटर ने एक चीज नोटिस की।

शाकिब बल्लेबाजी करते हुए काले रंग के एक धागे को चबाते हुए दिखे। अमूमन कोई भी बल्लेबाज बैटिंग के दौरान इस तरह की कोई चीज नहीं करता है। शाकिब की यह अजीब हरकत कैमरों से नहीं छुप सकी और इसे देखकर सोशल मीडिया पर अब चर्चा होने लगी है।

Shakib Al Hasan ने आखिरकार क्यों किया ऐसा

कमेंट्री पैनल के सदस्य दिनेश कार्तिक ने शाकिब के इस अनोखी आदत के बारे में बताया। कार्तिक के अनुसार, बांग्लादेश के तमीम इकबाल उन्हें बताया कि यह धागा शाकिब की बल्लेबाजी के दौरान मददगार होता है। ऐसा करने से शाकिब एक्राग रहते हैं। एक वजह ये भी है कि धागा चबाने के कारण उनका सिर लेग साइड की ओर नहीं झुकता है। इसका मतलब ये हुआ कि शाकिब खुद पर नियंत्रण रखने के लिए ऐसा करते हैं।

ऐसा नहीं है कि शाकिब अल हसन दुनिया के इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं जो बल्लेबाजी के दौरान अजीब आदतों के लिए जाने जाते हैं। भारत के वीरेंद्र सहवाग के लिए कहा जाता है कि वह बैटिंग करते समय गाना गुनगुनाते थे। ऐसी बहुत ही आदतें हैं जो अलग-अलग क्रिकेटरों के लिए मशहूर हुए हैं।

IND vs BAN: भारत ने जीता मुकाबला

इस पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए 280 रनों की बड़ी जीत अर्जित करते हुए इस सीरीज में 1-0 की लीड हासिल कर ली  है। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उनके ऑल राउंड खेल के कारण बांग्लादेश को आसानी से पराजय थमा दी थी।

 

READ MORE HERE: 

ELVISH YADAV ने जीता ECL FINAL, यहाँ देखें एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग के फाइनल मैच की पूरी हाईलाइट्स

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ भारत के समर्थन में उतरा पाकिस्तान, सामने आया ये मजेदार वीडियो

तलाक के बाद पहली बार अपने बेटे Agastya से मिले Hardik Pandya, पिता-पुत्र की जोड़ी का प्यारा सा वीडियो हुआ वायरल

IND vs BAN 2nd Test का बारिश बना विलन, कितनी है मैच होने की संभावनाएं?

Latest Stories