क्यों प्लेइंग 11 से बाहर हुए Shubman Gill ? अब कब होगी टीम में वापसी!

Why Shubman Gill out of playing 11: टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम यहां फ्लॉप दिखाई दिया, टीम में इस दौरान नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल की कमी भी खलती हुई दिखी। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Why was Shubman Gill out of playing 11 Now when will he return to the team

Why was Shubman Gill out of playing 11 Now when will he return to the team

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Why Shubman Gill out of playing 11: भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमों के बीच 03 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार (16 अक्टूबर 2024) को बारिश के कारण रद्द हो गया, हालांकि अगले दिन गुरुवार (17 अक्टूबर 2024) की सुबह से इस मैच की शुरुआत हुई। हालांकि टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम यहां फ्लॉप दिखाई दिया, टीम में इस दौरान नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की कमी भी खलती हुई दिखी।

Why Shubman Gill out of playing 11

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन यह फैसला टीम इंडिया पर उल्टा पड़ा। क्योंकि भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने आज बेंगलोर में नाक कटा दी। टीम इंडिया न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने केवल 46 रनों पर ही ढेर हो गई। कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाया। इस बल्लेबाजी को देखते हुए फैंस ने शुभमन गिल (Shubman Gill) को जरूर इस मैच में मिस किया। आइए जानते हैं कि आखिर क्यों गिल इस मैच से बाहर हुए।

आपको बताते चलें कि शुभमन गिल (Shubman Gill) गर्दन की जकड़न से उबर नहीं पाए हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट से बाहर हुए। उनके स्थान पर विराट कोहली ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के लिए नंबर 3 बल्लेबाज के रूप में बेटिङ की। दरअसल चेतेश्वर पुजारा की जगह नंबर 3 स्थान पर आने के बाद से 25 वर्षीय गिल ने अच्छा प्रदर्शन किया है। गिल ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 12 मैचों में 43.44 की औसत से 782 रन बनाए हैं। 25 वर्षीय गिल ने इस दौरान 3 शतक और 2 अर्द्धशतक भी लगाए हैं।

गौरतलब है कि बीसीसीआई के बयान में कहा गया, " गर्दन की अकड़न के कारण शुभमन गिल पहले टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।" बता दें कि भारत ने उस दिन टॉस जीता था और सरफराज-गिल की अदला-बदली सहित कुल 2 बदलाव किए थे। भारत ने आकाश दीप की जगह कुलदीप यादव को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। सबको उम्मीद थी कि केएल राहुल ही नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे। लेकिन, विराट कोहली ने सबको हैरान कर दिया। हालांकि वे इस पारी में बिना खाता खोले ही वापस लौट गए।

 

 

READ MORE HERE :

'चिन्नास्वामी का शेर, शून्य पर हुआ ढेर' VIRAT KOHLI के जीरो पर आउट होने के बाद भड़के फैंस, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान Rohit Sharma का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ मात्र 2 रन बनाकर हुए आउट

IPL 2025 के लिए ऑक्शन की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होगी नीलामी

IPL 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

 

Latest Stories