WI vs PNG: लड़खड़ाते हुए जीता वेस्टइंडीज, पीएनजी को 5 विकेट से दी मात

वेस्ट इंडीज ने रविवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में पापुआ न्यू गिनी को 5 विकेट और 1 ओवर शेष रहते हराकर विजयी शुरुआत की है। विंडीज के लिए रोस्टन चेज सबसे सफल बल्लेबाज बने।

author-image
By Shubham Singh
New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 का दूसरा मुकाबला West Indies और Papua New Guinea के बीच खेला गया। दोनों टीम गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में आमने-सामने थे। वेस्टइंडीज ने पापुआ न्यू गिनी को 5 विकेट से हराया।

रोस्टन चेज़ ने 27 गेंदों में 42 रनों की शानदार पारी खेलकर और पहली पारी में शानदार कैच लपका और वेस्टइंडीज के मुश्किल रन-चेज़ को बचाया। 2024 ICC टी20 विश्व कप के शुरुआती ग्रुप सी मैच में मैरून टीम ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल की। पापुआ न्यू गिनी ने दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज ने 137 रन का लक्ष्य रखा है।  वेस्टइंडीज ने 100 रन से पहले ही चार विकेट गंवा दिए। ब्रैंडन किंग ने 35 और रोवमैन पॉवेल ने 15 रन जोड़े। निकोलस पूरन ने 27 रन बनाए और जॉनसन चार्ल्स का खाता नहीं खुला। वेस्टइंडीज ने आठ ओवर में 60 रन कंप्लीट कर लिए। वेस्टइंडीज की पारी के दूसरे ओवर में बारिश ने खलल डाला था और मैच कुछ देर के लिए रोकना पड़ा।

बता दें कि संयुक्त मेजबान वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। पापुआ न्यू गिनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन जुटाए। पापुआ न्यू गिनी के लिए सेसे बाऊ ने सर्वाधिक रन बनाए। मध्यक्रम बल्लेबाज बाऊ ने 43 गेंदों में छह चौकों और एक छक्की मदद से 50 रन की पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज किप्लिन डोरिगा ने 17 गेंद में नाबाद 25 रन का योगदान दिया। कप्तान असद वाला के बल्ले से 21 रन निकले। 

वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल और अल्जारी जोसेफ दो-दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जबकि रोस्टन चेज़ को छोड़कर बाकी सभी गेंदबाजों को कम से कम एक विकेट मिला। चेज़िन के दौरान, मेजबान टीम के लिए यह बिल्कुल भी आसान नहीं था क्योंकि पीएनजी ने इसे हर रन के लिए वास्तव में कठिन बना दिया था। हालाँकि, अंत में पापुआ न्यू गिनी को दिल टूटना पड़ा लेकिन उन्होंने निश्चित रूप से दुनिया भर में बहुत सारे दिल जीते।

 

Latest Stories