DE VILLIERS बनेगे INDIAN TEAM के HEAD COACH ?

टी20 विश्व कप 2024 के बाद भारतीय टीम के साथ मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। बीसीसीआई ने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन शुरू कर दिया है और तब से कई खिलाड़ियों के नाम चर्चा में हैं।

New Update
WhatsApp Image 2024-05-24 at 13.35.45.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टी20 विश्व कप 2024 के बाद भारतीय टीम के साथ मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। बीसीसीआई ने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन शुरू कर दिया है और तब से कई खिलाड़ियों के नाम चर्चा में हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और जस्टिन लैंगर (Justin Langer) से संपर्क किया है। सीएसके के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग और आरसीबी के मैनेजर एंडी फ्लावर। लेकिन उन सभी ने इस प्रस्ताव को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। पोंटिंग ने बताया कि उनसे संपर्क किया गया था लेकिन यह उनकी जीवनशैली के अनुकूल नहीं था इसलिए उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। अपने बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह से यह भी कहा कि उन्होंने इस भूमिका के लिए किसी भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क नहीं किया है।

BCCI Has Not Approached Any Former Australian Cricketer For India Coaching  Job: Jay Shah | Times Now

दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) से टीम के मुख्य कोच बनने की इसी रुचि के बारे में पूछा गया। न्यूज18 के साथ डिविलियर्स ने कहा कि, "मुझे बिल्कुल पता नहीं है। मुझे लगता है कि मैं कोचिंग का आनंद लूंगा। मुझे लगता है कि कुछ ऐसे तत्व हैं जिनका मैं उतना आनंद नहीं ले पाऊंगा, जिन्हें मुझे सीखना होगा। समय के साथ कुछ भी संभव है, और मैं अपने पैरों पर खड़ा होकर सोच सकता हूं और आगे बढ़ते हुए सीख सकता हूं।"

AB De Villiers India Head Coach Viral Interview Three Worded Phrase Viral  RCB Royal Challengers Bengaluru

डिविलियर्स ने यह भी कहा, "लेकिन मुझे लगता है कि कोचिंग कार्य के कुछ तत्व हैं जिनका मैं भरपूर आनंद लूंगा। जो चीजें मैंने वर्षों से सीखी हैं, जो परिपक्वता मुझे अब 40 की उम्र में मिली है, मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो बहुत कुछ जब मैं अपने करियर पर नजर डालता हूं तो चीजें बहुत स्पष्ट हो जाती हैं, इसलिए इस प्रकार की सीख कुछ युवा खिलाड़ियों, यहां तक ​​कि कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों के लिए भी मूल्यवान हो सकती है।"

बीसीसीआई किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रही है जो लंबे समय तक उनके साथ मुख्य कोच के रूप में जुड़ा रहे। डिविलियर्स से संपर्क नहीं किया जाएगा लेकिन वह अभी भी भविष्य में सभी संभावनाओं के लिए खुले हैं। "मैं इस संबंध में कुछ खिलाड़ियों और कुछ टीमों के साथ काम करना पसंद करूंगा। एक पूर्णकालिक कोच के रूप में, यह ऐसी बात नहीं है जो अभी तक दिमाग में आती है। ऐसा कुछ भी नहीं है जो वास्तव में मुझे अब आकर्षित करता हो। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, कभी नहीं। कभी नहीं। आगे चलकर चीज़ें बदल सकती हैं।"

Read more here: 

भारत का कोच बनने के लिए BCCI ने नहीं किया है AUS CRICKETER को APPROCH

Ambati Rayudu ने अपने ट्वीट से Virat Kohli पर साधा निशाना!

SRH vs RR Qualifier 2: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

QUALIFIER 2: RR VS SRH FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

 

 

 

Latest Stories