क्या संन्यास के बाद भी आईपीएल 2025 में खेलते हुए दिखाई देंगें Shikhar Dhawan ?

Shikhar Dhawan: शनिवार (24 अगस्त 2024) की सुबह कई क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी नहीं रही, क्योंकि स्टार भारतीय क्रिकेटर और पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन ने अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Will Shikhar Dhawan be seen playing in IPL 2025 even after retirement

Will Shikhar Dhawan be seen playing in IPL 2025 even after retirement

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Shikhar Dhawan: शनिवार (24 अगस्त 2024) की सुबह कई क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी नहीं रही, क्योंकि स्टार भारतीय क्रिकेटर और पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन ने अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 2013 से 2018 तक तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम का नियमित हिस्सा रहे थे। हालांकि, उसके बाद वे अधिकतर समय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर ही रहे। अब उन्होंने आखिरकार खुद भी सारी उम्मीदें छोड़ दी और संन्यास का ऐलान किया। उनके इस फैसले के बाद यह सवाल भी खड़ा होने लगा है कि क्या वे अगले आईपीएल में मैदान पर रन बरसाते हुए दिखाई देंगें?

क्या आईपीएल 2025 में खेलेंगे Shikhar Dhawan ?

आपको बताते चलें कि भारतीय दिग्गज सलामी बल्लेबाज रह चुके शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अब तक केवल अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू स्तर के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। इसका अर्थ यह है कि वह 2025 के आईपीएल में बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे। हालांकि यह भी संभावना सर्वाधिक है कि शिखर इस आईपीएल के तुरंत बाद आईपीएल से भी संन्यास का ऐलान कर देंगे। क्योंकि बीते कुछ आईपीएल सीजन धवन के लिए उसने खास नहीं रहे, जितने एक शानदार खिलाड़ी के लिए रहना चाहिए।

गौरतलब है कि दक्षिणपंथी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत यादगार नहीं रही थी, क्योंकि अक्टूबर 2010 में एकदिवसीय मैच के दौरान अपने डेब्यू पर क्लिंट मैके की बेहतरीन गेंद पर वह दो गेंदों पर शून्य पर आउट हो गए थे। हालांकि, उन्होंने मार्च 2013 में मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 गेंदों पर टेस्ट डेब्यू करते हुए सबसे तेज शतक बनाकर टीम इंडिया में वापसी की।

इसके बाद से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने पीछे मुड़कर कभी भी नहीं देखा और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में भी उन्होंने अपनी फॉर्म को बरकरार रखा तथा 05 पारियों में दो शतक और एक अर्धशतक सहित 363 रन बनाकर टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। इसके बाद वे 2015 के वनडे वर्ल्ड कप में आठ पारियों में 412 रन बनाकर भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। वहीं आईपीएल की बात करें तो उन्होंने वहाँ भी 222 मैचों में 6769 रन बनाए, इस दौरान उनके नाम 2 शतक और 51 अर्धशतक भी हैं।

 

 

READ MORE HERE :

"क्रिकेट को अलविदा कह रहा..." Shikhar Dhawan ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का किया ऐलान

आईसीसी किंग Shikhar Dhawan ने हर टूर्नामेंट में विरोधियों को चटाई धूल, रोहित-कोहली लिस्ट से कोसों दूर!

Shikhar Dhawan और रोहित शर्मा का वनडे में है शानदार रिकॉर्ड, देखें सभी स्टैट

Neeraj Chopra की नेट वर्थ जानकार उड़ जाएंगे आपके होश, इन गाड़ियों का है कलेक्शन

 

Latest Stories