वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भी Harmanpreet Kaur बनी रहेंगी भारतीय महिला टीम की कप्तान, नए सक्वाड का हुआ ऐलान

Women Team India Squad for New Zealand Series Harmanpreet Kaur: न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए हरमनप्रीत कौर को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Women Team India Squad for New Zealand Series Harmanpreet Kaur Still Captain

Women Team India Squad for New Zealand Series Harmanpreet Kaur Still Captain

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Women Team India Squad for New Zealand Series Harmanpreet Kaur: न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए हरमनप्रीत कौर को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। गुरुवार, 17 अक्टूबर को बीसीसीआई ने आगामी सीरीज के लिए नई टीम की घोषणा की, जिसमें प्रिया मिश्रा, सायली सतगरे, साइमा ठाकोर और तेजल हसबनीस के रूप में नए चेहरे शामिल हैं। हाल ही में यूएई में महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत के असफल होने के बाद हरमनप्रीत की आलोचना हुई थी। 35 वर्षीय बल्लेबाज ने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक बनाए, लेकिन भारत 2016 के बाद पहली बार ग्रुप स्टेज में बाहर हो गया।

Women Team India Squad for New Zealand Series Harmanpreet Kaur

आपको बताते चलें कि 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के कारण ऋचा घोष द्वारा चयन के लिए खुद को अनुपलब्ध रखने के बाद यास्तिका भाटिया भारत के लिए विकेटकीपिंग करेंगी। उमा छेत्री, जो रियान पराग के बाद भारत के लिए खेलने वाली असम की दूसरी क्रिकेटर बन गई थीं, को दूसरे विकेटकीपर के रूप में चुना गया है। पिछले रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले घुटने में चोट लगने वाली लेग स्पिनर आशा शोभना को बाहर कर दिया गया है। ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकार, जिन्हें विश्व कप के दौरान चोट लगी थी, को आराम दिया गया है।

नए चेहरों में, मिश्रा ने हाल ही में सुर्खियाँ बटोरीं, जब उन्होंने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पांच विकेट लिए। सतगरे और ठाकोर महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में क्रमशः गुजरात जायंट्स और यूपी वारियर्स के लिए खेलते हैं। दूसरी ओर हसबनीस को अगस्त में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ वन-डे में 53, 63 और 50 रन बनाने के बाद पुरस्कृत किया गया। भारत और व्हाइट फर्न्स के बीच वनडे सीरीज 24, 27 और 29 अक्टूबर को होगी। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम सीरीज के तीनों मैचों की मेजबानी करेगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 03 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम का सक्वाड:- हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, डी हेमलता, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया (विकेट कीपर), उमा छेत्री (विकेट कीपर), सायली सतगरे, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, तेजल हसबनीस, साइमा ठाकोर, प्रिया मिश्रा, राधा यादव और श्रेयंका पाटिल।

 

 

READ MORE HERE :

'चिन्नास्वामी का शेर, शून्य पर हुआ ढेर' VIRAT KOHLI के जीरो पर आउट होने के बाद भड़के फैंस, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेस्ट क्रिकेट में कप्तान Rohit Sharma का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ मात्र 2 रन बनाकर हुए आउट

IPL 2025 के लिए ऑक्शन की तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होगी नीलामी

IPL 2025 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

Latest Stories