World Championship of Legends को मिला दर्शकों का प्यार, व्यूअरशिप के मामले में बिग-बैश लीग को भी पछाड़ा

World Championship of Legends: 13 जुलाई 2024 को एजबेस्टन में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ़ लीजेंड्स (WCL) ने एक रोमांचक माहौल और लगभग 20000 दर्शकों के साथ दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर खींचा।

author-image
By SACHIN HARI LEGHA
New Update
World Championship of Legends 2024 WCL Garnered Top Viewership touted to be the Second Biggest Media Garnering After IPL

World Championship of Legends 2024 WCL Garnered Top Viewership touted to be the Second Biggest Media Garnering After IPL

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

World Championship of Legends: 13 जुलाई 2024 को एजबेस्टन में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ़ लीजेंड्स (WCL) ने एक रोमांचक माहौल और लगभग 20000 दर्शकों के साथ दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर खींचा। भारत और पाकिस्तान के बीच ऐतिहासिक मैच ने लगभग 100 मिलियन लोगों की क्रिकेट फैंस की शीर्ष संख्या हासिल कर ली। जिन्होंने टीवी, OTT प्लेटफ़ॉर्म और सोशल मीडिया चैनलों के ज़रिए इस मैच को लाइव देखा। दर्शकों की इस चौंका देने वाली संख्या ने कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया और इस टूर्नामेंट को “सभी प्रतिद्वंद्विता का जनक” भी बता दिया। इसी के साथ अब यह लीग व्यूअरशिप के मामले में सिर्फ आईपीएल से पीछे हैं, यानि इसने बिग बैश लीग को भी एक बार के लिए पछाड़ दिया है।

World Championship of Legends ने रचा इतिहास

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार WCL की सफलता के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर प्रतिष्ठित इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से समर्थन हासिल करना था। जिसने लीग को विश्वसनीयता और प्रतिष्ठा प्रदान की। WCL ने खिलाड़ियों की एक प्रभावशाली सूची बनाकर क्रिकेट की दुनिया में अपनी जगह और भी मजबूत की है, जिसमें क्रिकेट के दिग्गज तथा मौजूदा सितारे भी शामिल हैं। जो अपने-अपने बोर्ड के साथ अनुबंधित नहीं हैं। यह विविधतापूर्ण लाइनअप उच्च स्तर की प्रतिस्पर्धा और रोमांच को भी सुनिश्चित करता है।

डब्ल्यूसीएल ने आईपीएल के सफल मॉडल का अनुसरण करते हुए आसानी से बॉलीवुड को अपने ढांचे में शामिल कर लिया है। अजय देवगन के साथ लीग की साझेदारी और बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के एक टीम फ्रैंचाइज़ी से जुड़ने के कारण यहाँ भी क्रिकेट और मनोरंजन एक तरह से एक साथ आए हैं। जिसने लीग की अपील को बहुत बढ़ा दिया है। WCL ने सफलतापूर्वक एक ऐसी लाइनअप बनाने में कामयाबी हासिल की, जिसमें सक्रिय क्रिकेटर शामिल थे। जो अभी भी खेल पर प्रभाव डाल रहे हैं, जबकि अन्य लीग में मुख्य रूप से संन्यास ले चुके खिलाड़ी शामिल हैं।

WCL ने विविध दर्शकों को आकर्षित करते हुए प्रतियोगिता की उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित की। इंग्लैंड और भारत जैसे चैंपियन देशों ने उत्साह बढ़ाया और राष्ट्रीय गौरव जगाया। मीडिया व्यूअरशिप में दर्ज इतिहास को संबोधित करते हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के संस्थापक और सीईओ हर्षित तोमर ने इस पर कहा, “फैंस को WCL से प्यार हो गया है क्योंकि इसकी रणनीतिक निष्पादन, क्रिकेट में बेहतरीन स्टार पावर और अटूट मनोरंजन मूल्य है।”

सीईओ ने आगे कहा, “लीग ने शुरुआती सफलता देखी है, जिससे टूर्नामेंट मानचित्र पर आ गया है, लेकिन निरंतर प्रभाव और निरंतरता लीग के विस्तार के लिए महत्वपूर्ण होगी।” गौरतलब है कि गायक हर्षित तोमर डब्ल्यूसीएल के रचनाकारों में से एक हैं, जिन्होंने यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है कि दुनिया भर के क्रिकेट फैंस लीग की ओर आकर्षित हों। हर्षित तोमर के दूरदर्शी दृष्टिकोण ने एक ऐसे टूर्नामेंट का निर्माण किया है, जिसका भविष्य उज्ज्वल है।

 

 

READ MORE HERE :

Bangladesh Unrest: बांग्लादेश में हिन्दू मंदिरों को तोड़े जाने पर नाराज हुआ आईसीसी, भरपाई के लिए BCB को दिया ये बड़ा झटका

Paris Olympics 2024 India Schedule Day 11: नीरज चौपड़ा की वापसी कब? भारतीय हॉकी टीम का कितने बजे शुरू होगा सेमीफाइनल

India at Paris: 10वें के बाद इस स्थान पर आ पहुँची भारत, पदक तालिका

Paris Olympics 2024: क्वार्टर फाइनल में चोटिल होने के कारण मिली हार ने पहलवान निशा किया रोने पर मजबूर

 

Latest Stories