न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारत को WTC Points Table में बड़ा नुकसान, टीम इंडिया फाइनल से हुई बाहर!

WTC Points Table: पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को 113 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ सीरीज में हार के बाद उन्हें WTC की अंकतालिका में भारी नुकसान हुआ है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
IND vs NZ Test Series 2024

WTC Points Table

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Updated WTC Points Table: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट मैच समाप्त हो चुका है और इस मुकाबले में टीम इंडिया को 113 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ भारतीय टीम को इस सीरीज में  हार का सामना करना पड़ा है। अब इस हार के साथ ही भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में बड़ा नुकसान हुआ है।

भारतीय टीम के लिए अब WTC फाइनल में पहुँचना बहुत ही मुश्किल हो सकता है। इससे पहले मेन इन ब्लू ने लगातार दो संस्करण में फाइनल तक का सफर तय किया था। हालाँकि, इस बार टीम इंडिया को निराशा का सामना करना पड़ सकता है। 

Updated WTC Points Table: पॉइंट्स टेबल में भारत की स्थिति खराब 

बता दें कि जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस श्रृंखला की शुरुआत हुई थी तो टीम इंडिया के 74 से अधिक प्रतिशत अंक थे। ऐसे में अब दूसरे मैच में हार के बाद भी भारतीय टीम अभी भी अंकतालिका में पहले स्थान पर मौजूद है। हालाँकि, उनके ऊपर अब WTC फाइनल से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। मौजूदा समय में भारतीय टीम 62.82 प्रतिशत अंक के साथ पहले पायदान पर मौजूद है। तो वहीं 62.5 प्रतिशत अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे नंबर पर है।

ऐसे में अब अगर टीम इंडिया तीसरे मैच में भी हार जाती है तो वे लगभग इस रेस से बाहर हो जायेंगे। दरअसल, भारत अगर कीवी टीम के खिलाफ आखिरी मैच में जीत हासिल करती है, तो उन्हें फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कम से कम 2 मैच जीतने होंगे और एक मैच ड्रॉ करना होगा। यह करना भारतीय टीम के लिए बहुत ही जरुरी होने वाला है, नहीं तो टीम इंडिया इस बार WTC फाइनल में खेलती हुई नजर नहीं आएगी। 

न्यूजीलैंड ने भारत को 113 रनों से हराया 

पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कीवी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और इसी के साथ उन्होंने इस मुकाबले में 113 रनों से जीत हासिल की। इस मैच में मेहमान टीम के स्पिनर मिचेल सैंटनर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और उन्होंने कुल 13 विकेट अपने नाम किये। इसी के साथ ब्लैककैप्स ने इस सीरीज में भी 2-0  की अजेय बढ़त बना ली है।

 

READ MORE HERE:

चेहरे पर लगी गेंद, निकला खून, लेकिन फिर भी खेलते रहे Sajid Khan, फैंस हुए हैरान!

IND vs NZ 2nd Test: अपने घर पर टेस्ट सीरीज में भारत पर मंडराया हार का खतरा, देखें दूसरे दिन की हाइलाइट्स

IND vs NZ 2nd Test: स्पिन के सामने एक बार फिर से लाचार नजर आए Virat Kohli, मात्र रन बनाकर हुए आउट

IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया पर मंडराया हार का खतरा, पहली पारी में 156 रन पर सिमटा भारत

Latest Stories