WTC Points Table: बांग्लादेश को हराकर साउथ अफ्रीका ने WTC की अंकतालिका में लगाई लंबी छलांग, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को छोड़ा पीछे

WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरा संस्करण बहुत ही दिलचस्प होता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराकर अब अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुँच गई है। CRICKET

author-image
By Praveen Mishra
New Update
WTC Updated Points Table

WTC Points Table

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Updated WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का तीसरा संस्करण मौजूदा समय में खेला जा रहा है। इस बार फाइनल के रेस में की टीमें बनी हुई हैं और इसमें अब साउथ अफ्रीका भी शामिल हो गई है। दरअसल, अफ्रीकी टीम इससे पहले WTC की अंकतालिका में छठे स्थान पर मौजूद थी लेकिन अब यह टीम छलांग लगाते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गई है। बता दें कि अफ्रीका ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में हराकर यह लंबी छलांग लगाई है। 

दरअसल, मौजूदा समय में पहले स्थान पर भारतीय टीम काबिज है लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार की वजह से उन्हें नुकसान जरूर हुआ है। हालांकि, इसके बाद भी टीम इंडिया WTC अंकतालिका में पहले पायदान पर मौजूद है। तो वहीं अब अफ्रीका की भी उम्मीदें बढ़ गई हैं और वे भी फाइनल में पहुंच सकते हैं।

Updated Points Table: साउथ अफ्रीका चौथे स्थान पर पहुंची 

दरअसल, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच इस समय दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इसका पहला मुकाबला समाप्त हो चुका है और मेहमान साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया है। इसी जीत के साथ अफ्रीकी टीम अब WTC पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। इससे पहले प्रोटियाज 38.89 प्रतिशत अंकों के साथ छठे स्थान पर मौजूद थे।

हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करते ही अफ्रीकी टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है और उनके अब 47.62 अंक प्रतिशत हैं। अफ्रीका ने न्यूजीलैंड, जिनके 44.44 प्रतिशत अंक हैं, जबकि इंग्लैंड जिनके 43.06 प्रतिशत अंक हैं, उन्हें पीछे छोड़ दिया है। इस अंकतालिका में दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम मौजूद है, जिनके 62.5 प्रतिशत अंक हैं, जबकि 55.56 प्रतिशत अंकों के साथ श्रीलंका अब दूसरे स्थान पर मौजूद है।

WTC फाइनल में पहुंच सकती है साउथ अफ्रीका की टीम 

अगर अफ्रीका की बात करें तो वो फिलहाल चौथे स्थान पर मौजूद हैं और अगर बांग्लादेश के खिलाफ अपना दूसरा टेस्ट मैच जीत लेते हैं तो अंकतालिका में उनकी रैंकिंग में और भी सुधार हो सकता है। इसके अलावा अफ्रीकी टीम को अपने घर पर श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और अगर इस श्रृंखला को भी वे अपने नाम कर लेते हैं तो उनकी WTC फाइनल में पहुंचने की संभावना बहुत ही अधिक बढ़ जाएगी।

 

 

READ MORE HERE:

IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टी-20 मैच में भारत की प्लेइंग 11 में हो सकता है बदलाव, इन खिलाड़ियों को किया जा सकता है बाहर

Rishabh Pant को रिलीज करेगी दिल्ली कैपिटल्स! इस टीम में हो सकते हैं शामिल

IPL 2025 से पहले KL Rahul को रिलीज करेगी LSG, यह खिलाड़ी कर सकता है लखनऊ की कप्तानी

AUS vs IND: 'सबसे कठिन टेस्ट सीरीज', भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने जारी किया प्रोमो

Latest Stories